कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में AIMIM ने प्रत्याशी का किया ऐलान, गुलाम मुर्तजा अंसारी को बनाया उम्मीदवार

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में AIMIM ने प्रत्याशी का किया ऐलान, गुलाम मुर्तजा अंसारी को बनाया उम्मीदवार

पटना. मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए महागठबंधन की जदयू और एनडीए की भाजपा के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। एआईएमआईएम ने कुढ़नी से विधानसभा ग़ुलाम मुर्तज़ा अंसारी उम्मीदवार को उम्मीदवार बनाया है। इसका ऐलान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने किया है। ग़ुलाम मुर्तज़ा अंसारी पांसमांदा मुसलमान हैं। बिहार में मौजूदा वक्त में पासमांदा मुसलमान के एकमात्र विधायक इसराइल मंसूरी है, जो नीतीश सरकार में मंत्री है।

वहीं महागठबंधन की जदयू ने पहले ही कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया था। यहां से महागठबंधन की ओर से मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है, जो जदयू के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले यह सीट राजद विधायक अनिल कुमार साहनी की विधायिका जाने से खाली हुई थी। राजद-जदयू में समझौते के बाद यह सीट जदयू के खाते में गयी। वहीं भाजपा ने आज ही केदार गुप्ता को इस उपचुनाव के लिए टिकट दिया है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 17 नवंबर तक नामांकन किया जाएगा। 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 21 नवंबर तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकते हैं। पांच दिसंबर को वोटिंग होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।


Find Us on Facebook

Trending News