AIMIM को टूट का डर, NDA को बहुमत के बावजूद औवेसी ने अपने सभी 5 विधायकों को हैदराबाद बुला लिया

AIMIM को टूट का डर, NDA को बहुमत के बावजूद औवेसी ने अपने सभी 5 विधायकों को हैदराबाद बुला लिया

पटना....  बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने चौंकानें वाले परिणाम दिए हैं, उससे पार्टी के अध्यक्ष असुद‌्दीन औवेसी गदगद तो हैं, लेकिन बदलते राजनीतिक समीकरण ने उन्हें अब सख्ते मेें डाल दिया है। चुनाव परिणाम में हम, वीआईपी और एआईएमआईएम को जितनी सीटें मिली हैं, उन सीटों के आधार पर किसी भी सरकार को गिराने और बनाने में पूरी मदद मिल सकती है। इन पार्टियों में टूट और उहापोह की स्थिति बनी हुई है। इस बीच अब अटकलें ये भी लगाई जा रही है कि औवेसी के जीते पांच विधायकों को भी तोड़ा जा सकता है, इस डर से औवेसी ने सरकार बनने तक अपने पांचों विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया है। 

बता दें कि बिहार के परिणाम देखकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष औवेसी काफी उत्साहित हैं। इसी वजर से बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी उतरने का मन बना चुकी है। ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के मुताबिक बिहार में पार्टी की कामयाबी हिंदुस्तान की सियासत के लिए अहम है। आने वाले वक्त में पार्टी पूरे हिंदुस्तान में अपना झंडा लहराएगी।  वहीं, पार्टी को विधायकों की टूट का भी डर है। 

इधर, रिजल्ट के बाद एआईएमआईएम को पांच सीट मिली।  इससे पार्टी खुश है, लेकिन विधायकों के टूटने का डर भी सता रहा है। इसको देखते हुए पांचों विधायकों को हैदराबाद बुलाया गया है। दरअसल, बिहार चुनाव रिजल्ट में एनडीए को 125, महागठबंधन को 110 के अलावा एआईएमआईएम  को भी पांच सीटें मिली है। एनडीए को बहुमत के बावजूद एआईएमआईएम ने पांचों विधायकों को हैदराबाद बुला लिया।

Find Us on Facebook

Trending News