बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संघ प्रमुख के मिथिलांचल दौरे पर AIMIM ने उठाया सवाल, कहा नफरत की पाठशाला चलाने आये दरभंगा

संघ प्रमुख के मिथिलांचल दौरे पर AIMIM ने उठाया सवाल, कहा नफरत की पाठशाला चलाने आये दरभंगा

DARBHANGA : ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के नेता नजरे आलम ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के दो दिवसीय मिथिलांचल दौरे को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रमुख मिथिलांचल और सीमांचल में कभी अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सकतें। वैसे तो वो कहते हैं जो हम भाई चारा का पाठ पढ़ाते हैं। लेकिन असल में वो नफरत की पाठशाला चलाने आयें है। छ: माह में यह बिहार का तीसरा दौरा है। उन्होंने कहा की  बिहार की आवाम ने एक संदेश क्या दिया, इन्हें पेट में दर्द शुरू हो गया है। उन्होंने कहा की मिथिलांचल में शांति और अमन का माहौल है। लेकिन मोहन भागवत का दौरा कहीं न कहीं नफरत फ़ैलाने के लिए हो रहा है। 


वहीं नजरे आलम ने बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुयें कहा की वैसे तो ये दोनों आरएसएस का मंच से विरोध करतें है और जनता को गुमराह करतें है। असल में सभी एक ही है। इन्हीं के कैबिनेट मंत्री के मांगलिक कार्य में नफरती फैलने वालें लोग अतिथि होतें है। वहीं उन्होंने कुछ दिन पूर्व हुयें अमित साह के दौरे को लेकर भी  सवाल खड़े किये। 

बता दें की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय मिथलांचल के दौरे पर है। इसी क्रम में मोहन भागवत आज दोपहर दरभंगा पहुंचे। रविवार को दरभंगा राज परिसर स्थित रामबाग पैलेस में संघ के नगर  कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद सोमवार व अंतिम दिन 28 नवंबर को मिथिला विश्वविद्यालय के नागेंद्र झा स्टेडियम में स्वयंसेवकों के साथ शारीरिक योग तथा उन्हें संबोधन करेंगे।

28 नवंबर को मोहन भागवत दरभंगा और मधुबनी में संघ से जुड़े कुछ खास कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान वो दरभंगा राज परिवार के अतिथि होंगे और कामेश्वर नगर स्थित रामबाग पैलेस परिसर में रहेंगे। वही संघ के नगर शारीरिक प्रमुख राजेश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संघ चालक मोहन भागवत 28 नवंबर को दरभंगा में स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे। जिसकी कामेश्वर नगर के नागेंद्र झा स्टेडियम में इसकी तैयारी अंतिम रूप में की जा रही है। सुबह 6:30 बजे से 8:30 बजे तक संघ प्रमुख मोहन भागवत के समक्ष शारिरिक योग होगा।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 


Suggested News