बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बाद भी हवाई और रेल सेवाओं को बंद रखने की सिफारिश, पीएम मोदी लेंगे फैसला

लॉकडाउन के बाद भी हवाई और रेल सेवाओं को बंद रखने की सिफारिश, पीएम मोदी लेंगे फैसला

DESK : कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को समाप्त होने जा रहा है. इसके बाद भी ट्रेन और हवाई सेवाएं शुरू होने के आसार नहीं है. मंत्रिमंडलीय समूह  ने पीएम नरेंद्र मोदी से सिफारिश की है कि अभी इस तरह के हालात नहीं हैं और आम जनता के लिए ट्रेन शुरू करने से सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कर पाना संभव नहीं है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने भी विमानन कंपनियों से 3 मई के बाद की बुकिंग न करने को कहा है.रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय समूह ने शनिवार को की बैठक के बाद अपने सुझाव प्रधानमंत्री को सौंप दिए हैं. सूत्रों के अनुसार समूह में 3 मई को समाप्त हो रहे लॉक डाउन के दूसरे चरण के बाद आम जनता के लिए ट्रेन सेवा व हवाई जहाज सेवा शुरू नहीं करने के लिए कहा है. इसके पीछे बड़ी वजह सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्ती से अमल हो पाने में दिक्कतों को माना गया है.

 सरकार यह मान रही है कि लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग के चलते देश में कोरोना संक्रमण को बड़े पैमाने पर फैलने से रोकने मैं सफलता मिली है और इसे अभी जारी रखा जाना चाहिए. हालांकि मंत्रिमंडलीय समूह ने कहा है कि आगे का फैसला प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर ही लिया जाएगा. गौरतलब है कि 25 मार्च से शुरु हुए लॉक डाउन में सभी तरह की यात्री ट्रेन व हवाई सेवा बंद है.


Suggested News