वायु सेना चीफ आरकेएस भदौरिया ने अभिनन्दन को किया सम्मानित, पाकिस्तान का मार गिराया था एफ-16 विमान

वायु सेना चीफ आरकेएस भदौरिया ने अभिनन्दन को किया सम्मानित, पाकिस्तान का मार गिराया था एफ-16 विमान

NEWS4NATION DESK : नए एयर चीफ मार्शल के रूप में राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने अब कार्यभार संभाल लिया है. बी एस धनोआ के बाद उन्हें नए एयर चीफ मार्शल का कार्यभार सौंपा गया है. पदभार के कुछ दिन के बाद ही आरकेएस भदौरिया ने विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान के 51 स्क्वाड्रन को सम्मानित किया. 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ने के लिए 51 स्क्वाड्रन को यूनिट प्रशस्ति पत्र दिया गया. कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार ने यह सम्मान लिया. 

इसे भी पढ़े : NC नेताओं को फारूक अब्दुल्ला से मिलने की मिली इजाजत, 5 अगस्त से श्रीनगर में हैं नजरबन्द

इसके अलावा बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम देने वाले 9 स्क्वाड्रन को भी सम्मानित किया गया. इस स्क्वाड्रन के ही मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने 'ऑपरेशन बंदर' को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था. 9 स्क्वाड्रन को भी यूनिट प्रशस्ति पत्र दिया गया. बालाकोट एयरस्ट्राइक और पाकिस्तान के हवाई हमलों को नाकाम करने वाली स्क्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल की 601 सिग्नल यूनिट को भी यूनिट प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया.

अभिनन्दन ने गिराया था पाकिस्तानी का एफ-16 विमान

अभिनंदन ने 27 फरवरी को मिग-21 से उड़ान भरते हुए नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था. इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और वह इजेक्ट करने के बाद पीओके में लैंड हुए थे. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था. मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें दोबारा विमान उड़ाने की इजाजत मिल गई थी.




Find Us on Facebook

Trending News