एयरफोर्स ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, ऑपेरशन के दौरान 80% बम निशाने पर लगने का दावा

एयरफोर्स ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, ऑपेरशन के दौरान 80% बम निशाने पर लगने का दावा

NEWS4NATION DESK : एयर स्ट्राइक में हुए तबाही की सबूत की मांग को लेकर मचे घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार वायुसेना ने आज केन्द्र सरकार को एयरस्ट्राइक से जुड़े सभी सबूत और दस्तावेज सौंप दिए है। बताया जा रहा है कि इसमें एयरस्ट्राइक की तस्वीरे भी शामिल है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वायुसेना द्वारा सरकार को 12 पेज की रिपोर्ट सौंपी गई है। जिसमें ऑपरेशन की हाई रिजोल्यूलेशन तस्वीरे भी शामिल है। वहीं रिपोर्ट में वायुसेना की ओर से यह दावा किया गया है कि टारगेट पर गिराए गए बम में 80 प्रतिशत सही निशाने पर लगे  और वहां मौजूद सभी टारगेट तबाह कर दिए गए। 

बताते चले कि पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद 26 फरवरी को भारत की ओर से कार्रवाई की गई थी। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था। एयरस्ट्राइक में सेना ने मिराज-2000 का इस्तेमाल किया था और जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था। पाकिस्तान लगातार दावा कर रहा था कि उसका कोई नुकसान नहीं हुआ है, सिर्फ कुछ पेड़ ही गिरे हैं। 

वहीं 26 फरवरी को की गई एयरस्ट्राइक के बाद से ही देश के विपक्षी पार्टियों द्वारा इसपर सवाल उठाए जा रहे है। विपक्ष लगातार एयरस्ट्राइक के दौरान जैश के कितने आतंकी मारे गए और क्या-क्या तबाह हुआ इसका सबूत सामने लाने की मांग कर रहा है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, मनीष तिवारी के साथ-साथ एनडीए के घटक शिवसेना ने भी एयरस्ट्राइक की सच्चाई को जनता के सामने रखनी की बात कही थी। हालांकि, सरकार और बीजेपी की ओर से हर बार कहा गया कि विपक्षी पार्टियां सेना का मनोबल गिराने का काम रही हैं।

वहीं वायुसेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि उनका मिशन पूरी तरह से सफल रहा है। वायुसेना के प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने एयर स्ट्राइक के दौरान जैश के ठिकाने तबाह होने पर संदेह जताए जाने पर कहा था कि अगर पाकिस्तान का कुछ नुकसान नहीं हुआ है तो उनकी वायुसेना हमारे इलाके में क्यों आई और वहां इस तरह की हलचल क्यों है। वहीं कितने आतंकी मारे गए के सवाल पर कहा था कि सेना टारगेट करती है कितने मरे इसकी गिनती नहीं। 

वायुसेना प्रमुख ने कहा था कि हमारे पास सबूत मौजूद है। सरकार जब मांग करेगी वह उन्हें देगी। 

Find Us on Facebook

Trending News