वीवीआईपी उड़ान प्रोटोकॉल में वायुसेना बड़े बदलाव की तैयारी में, सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश है वजह

वीवीआईपी उड़ान प्रोटोकॉल में वायुसेना बड़े बदलाव की तैयारी में, सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश है वजह

नई दिल्ली. वायुसेना जल्द ही वीवीआईपी उड़ान प्रोटोकॉल में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रही है. 9 दिसम्बर को सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश से सबक लेते वायुसेना इस पर काम कर रही है. 

वायुसेना अध्यक्ष वीआर चौधरी ने शनिवार को कहा, सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना के बाद अब हम उड़ान भरने के लिए वीवीआईपी प्रोटोकॉल को संशोधित और समीक्षा करने पर विचार कर रहे हैं. जांच के निष्कर्षों के आधार पर इन सभी प्रक्रियाओं की समीक्षा की जाएगी. हालाँकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि बदलाव किस प्रकार के हो सकते हैं. इसकी पूरी प्रक्रिया समीक्षा के बाद की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान और चीन के खतरों का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं और इससे बहुत अच्छी तरह वाकिफ हैं. भारतीय वायुसेना हर प्रकार की चुनौतियों के लिए तैयार है. पड़ोसी देशों से मिल रही चुनौती और उससे निपटने के तरीकों से वाकिफ हैं. 

गौरतलब है कि 9 दिसम्बर को हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस रावत उनकी सहित कुल 13 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं एक मात्र घायल बचे जवान ने भी इसी सप्ताह बेंगलूरू के कमांड अस्पताल में दम तोड़ दिया. हेलिकॉप्टर क्रैश का क्या कारण रहा उसकी जाँच की जा रही है. 

Find Us on Facebook

Trending News