राजस्थान में क्रैश हुआ वायुसेना का मिग-21 एयरक्राफ्ट, देश ने खोए दो युवा पायलाट्स, विमान के टुकड़ो की तरह बिखरी हुई थी लाशें

राजस्थान में क्रैश हुआ वायुसेना का मिग-21 एयरक्राफ्ट, देश ने  खोए दो युवा पायलाट्स, विमान के टुकड़ो की तरह बिखरी हुई थी लाशें

DESK : राजस्थान में एक बड़ा हादसा हुआ है. वहां बाड़मेर में एक मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. मिग में सवार दोनों पायलट्स शहीद हो गये हैं. हादसा बाड़मेर के भीमड़ा गांव में गुरुवार रात 9 बजकर 10 मिनट पर हुआ है। विमान का क्रैश  इतना भयानक था कि मिग का मलबा आधे किलोमीटर दूर तक बिखर गया था। बताया गया कि विमान ने ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी। 

क्रैश की सूचना मिलते ही जिला कलक्टर, एसपी समेत वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए. क्रैश पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से बात की. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके भी दुर्घटना पर प्रति संवेदना व्यक्त की हैं।

15 फीट के दायरे में हो गया बड़ा गड्ढा

घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें हादसे के बाद घटनास्थल पर विमान के मलबे में आग लगी हुई है। बॉडी पार्ट्स बिखरे पड़े हैं। पास ही एक मोबाइल भी टूटकर गिरा हुआ है। विमान जहां गिरा वहां 15 फीट के दायरे में बड़ा गड्‌ढा हो गया है। बाड़मेर में सैन्य विमान हादसे का 9 साल में यह आठवां मामला है।

वायु सेना ने दिया कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

वायु सेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। साथ ही, जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति शोक संवेदना जताई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से हादसे को लेकर बातचीत की।



Find Us on Facebook

Trending News