बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, 22 फरवरी से होगी वतन वापसी

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, 22 फरवरी से होगी वतन वापसी

दिल्ली. यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकलने के लिए भारत सरकार ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. रूस और यूक्रेन के बीच कभी भी युद्ध हो सकता है. बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत ने यूक्रेन से आने वाली विमानों की संख्या और यात्रियों की सीमित संख्या पर प्रतिबंध लगाया था. लेकिन अब इस प्रतिबंध को हटा दिया गया है. इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है.

एयर इंडिया ने कहा कि वह अगले सप्ताह यूक्रेन के लिए तीन उड़ानें संचालित करने जा रहा है. यह फ्लाइट्स 22, 24 और 26 फरवरी को संचालित की जायेंगी. ये फ्लाइट्स बोरिस्पिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी. एयर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है.

यूक्रेन में भारी संख्या में भारतीय फंसे हैं. सभी भारत वापस लौटना चाहते हैं. यूक्रेन में फंसे भारतीय इन फ्लाइट्स के लिए एयर इंडिया के बुकिंग ऑफिस,  वेबसाइट, कॉल सेंटर या ट्रैवल एजेंट से संपर्क कर सकते हैं.  यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने बुधवार को कहा था कि अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए निकट भविष्य में और उड़ानों की व्यवस्था करने की योजना बनाई जा रही है. दूतावास ने यूक्रेन में रह रहे भारतीय छात्रों से कहा है कि वे इससे परेशान नहीं हों और भारत यात्रा के लिए उड़ान में बुकिंग कराएं.

पिछले कुछ समय से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की आशंका बनी हुई है. रूस ने यूक्रेन के साथ लगी हुई अपनी सीमा के पास लगभग 1 लाख सैनिकों को तैनात किया हुआ है. इसके साथ ही उसने ब्लैक सी के पास अपनी नौसेना को अभ्यास के लिए भेजा हुआ है. इन सबको देखते हुए नाटों देशों नें यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं. हालांकि रूस लगातार इस बात से इनकार कर रहा है कि वह यूक्रेन पर आक्रमण करने की योजना बना रहा है. 


Suggested News