हवा में अटक रही हवाई यात्रियों की जान, हैदराबाद आ रहे विमान की पाकिस्तान में हुई आपात लेंडिंग

हवा में अटक रही हवाई यात्रियों की जान, हैदराबाद आ रहे विमान की पाकिस्तान में हुई आपात लेंडिंग

DESK. शारजाह से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान को रविवार को आपात स्थिति में पाकिस्तान के कराची में उतारा गया. पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी की सूचना के बाद विमान को पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया और उसे कराची में उतारा गया.  एयरलाइन के अनुसार विमान ने कराची में एहतियातन लैंडिंग की और सभी यात्री सुरक्षित हैं. 

वहीं विमान में सवार यात्रियों को भारत लाने के लिए इंडिगो की ओर से दूसरा विमान कराची भेजा गया है. विमान में किस प्रकार की तकनीकी खामी आई है इसका पता लगाया जा रहा है. विमानों में खराबी आने के कारण पिछले एक महीने में कई ऐसे मामले हुए हैं जब यात्रियों की जान पर बन आई है. 

इंडिगो की ओर से कहा गया है कि शारजाह से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-1406 को कराची डायवर्ट कर दिया गया. पायलट ने तकनीकी खराबी महसूस की और आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए एहतियात के तौर पर विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है. 

दो सप्ताह में कराची में अनिर्धारित लैंडिंग करने वाली यह दूसरी भारतीय एयरलाइन है. इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली से दुबई जाने वाले स्पाइसजेट के एक विमान को कॉकपिट में खराब फ्यूल इंडिकेटर लाइट के कारण पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया था. 138 यात्री बाद में भारत से भेजी गई एक प्रतिस्थापन उड़ान में दुबई के लिए रवाना हुए थे. पाकिस्तान सरकार ने यात्रियों को एक प्रतिस्थापन विमान में सवार होने और दुबई के लिए उड़ान भरने की अनुमति देने में कई घंटे लग गए. 

इससे पहले स्पाइसजेट के कई विमानों में तकनीकी खामी का पता चलने पर उसकी उड़ान बाधित हो चुकी है. पटना, दिल्ली, कोलकाता सहित कई अन्य जगहों से उड़ान भरने वाले विमानों को आपात स्थिति में रोका या वापस लेंडिंग कराया गया. वहीं इन मामलों को लेकर उड्डयन मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News