बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंजीनियर मारपीट मामले में इंस्पेक्टर सस्पेंड, एसएसपी ने की कार्रवाई, नये थानेदार को मिली कमान

इंजीनियर मारपीट मामले में इंस्पेक्टर सस्पेंड, एसएसपी ने की कार्रवाई, नये थानेदार को मिली कमान

PATNA : इंजीनियर के साथ मारपीट मामले को हल्के में लेने के कारण हवाई अड्डा थाना के थानेदार को अपनी थानेदारी गंवानी पड़ी। 23 अगस्त, गुरुवार को एसएसपी मनु महाराज ने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में हवाई अड्डा थाना के इंस्पेक्टर देव कुमार को निलंबित कर दिया है। 

इंजीनियर के साथ मारपीट में नप गये थानेदार

बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन पहले इंजीनियर संजीव कुमार की पिटाई उन्हीं के अपार्टमेंट में रहने वाले कुंदन नाम के एक शख्स ने कर दी थी। इंजीनियर ने उसी समय एयरपोर्ट के इंस्पेक्टर देव कुमार को अपने साथ हुई मारपीट की जानकारी मोबाइल से दी थी। लेकिन उन्होंने कार्रवाई तो दूर मामले की कोई जांच भी नहीं की। 

इसके बाद ही ये मामला एसएसपी के पास पहुंचा था। एसएसपी ने इस पूरे प्रकरण की जांच अपने स्तर से कराई थी, जिसमें इंस्पेक्टर की लापरवाही सामने आयी थी। इसी के बाद थानेदार को सस्पेंड कर दिया और लापरवाही बरतने के कारण पूरे मामले पर स्पष्टीकरण भी पूछा गया है।

नये थानेदार बने राम कुमार

साथ ही बता दें कि हवाई अड्डा थाना में नये थानेदार की पोस्टिंग भी कर दी गयी है। राम कुमार प्रसाद को थाने की कमान सौंपी गयी है। राम कुमार 1994 बैच के पुलिस इंस्पेक्टर हैं। पहले ये मुजफ्फरपुर में पोस्टेड थे। अब एसएसपी ने इन्हें एयरपोर्ट थाने की जिम्मेदारी सौंपी है।  

पहले भी हो चुके हैं सस्पेंड

गौरतलब है कि देव कुमार पहले भी सस्पेंड हो चुके हैं। एयरपोर्ट के पहले देव कुमार बहादुरपुर थाना में पोस्टेड थे। उस दौरान एक बिल्डर को लाभ पहुंचाने के मामले में देव कुमार को सस्पेंड किया गया था। 

Suggested News