अगर सोशल मीडिया पर आपके पार्टनर की है ऐसी एक्टिविटी, तो हो जाइए सावधान कहीं बात बिगड़ ना जाए...

अगर सोशल मीडिया पर आपके पार्टनर की  है ऐसी एक्टिविटी, तो हो जाइए सावधान कहीं बात बिगड़ ना जाए...

DESK : लॉकडाउन की वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घर में ही रह रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों की एक्टिविटी बढ़ गई है। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ गलत आदतों की वजह से आपके रिश्ते में कड़वाहट भी आ सकती है। ऐसे में अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर में सोशल मीडिया की ये पांच आदतें हैं तो सावधान हो जाइए 


सोशल मीडिया पर जरूरत से ज्यादा समय बिताना 

डिजिटल सोसाइटी का हादसा होने की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों की एक्टिविटी बढ़ती जा रही। ऐसे में अगर आपको लगता है क्या आपका पार्टनर आपसे ज्यादा सोशल मीडिया पर टाइम स्पेंड कर रहा है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। ऐसे में अपने पार्टनर से बात कीजिए और इसे सॉल्व कीजिए।

अपने पर्सनल लाइफ को पब्लिक करना

प्यार जताने के लिए कई बार ऐसा होता है कि लोग पार्टनर की फोटो या फिर उनसे जुड़ी वीडियो शेयर करते है। लेकिन हद से ज्यादा पर्सनल चीजें शेयर करना खतरनाक है। अगर आपका पार्टनर आपकी पर्सनल लाइफ को पब्लिक करता है तो आप उसे समझाइए।


सर्च सैक्शन में अननोन लोगों का होना

अगर आपके पार्टनर पर आपको संदेह है तो आप उसके फेसबुक अकाउंट में सर्च सेक्शन में जाकर यह पता लगा सकती हैं कि वह किसी देख रहे है। सर्च सेक्शन में अगर दूसरे लोगों की संख्या ज्यादा है इसका मतलब है कि आपको सतर्क होने की जरूरत है। ऐसे में अपने पार्टनर को समझाइए।

एक्स के बारे में सर्च करना

अगर आपका पार्टनर अपने एक्स के बारे में कुछ सर्च करता है तो आप सतर्क हो जाइए और तुरंत इसे रोकिए। 

एक्स को जलाने के लिए पर्सनल फोटो शेयर करें

कई बार ऐसा होता है कि लोग अपने एक्स को चलाने के लिए अपनी पर्सनल फोटो शेयर करते हैं। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर भी ऐसा ही कर रहा है तो आप फौरन उसे ऐसा करने से रोक है। अपने पार्टनर के साथ बैठकर इस मुद्दे पर बात कीजिए। शॉर्टआउट  कीजिए।

Find Us on Facebook

Trending News