अजब-गजबः खूबसूरत लड़की से तय हुई शादी, मंडप में 50 साल की दुल्हन देख उड़े होश, थाने में दूल्हा बोला- सर ठगा गए...

अजब-गजबः खूबसूरत लड़की से तय हुई शादी, मंडप में 50 साल की दुल्हन देख उड़े होश, थाने में दूल्हा बोला- सर ठगा गए...

N4N DESK: भारत में शादी त्यौहार के तौर पर धूमधाम से होता है। हमारे यहां लोग जीवनभर पैसे बचाते हैं, ताकि शादी में अच्छा खर्च कर सकें। अगर किसी के यहां शादी हो तो उसकी तैयारी महीने भर पहले से शुरू कर दी जाती है। वैसे तो शादी को जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शादी से जुड़ी एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। इटावा जिले मे एक दूल्हे को शादी के बहाने ठगने का मामला सामने आया है।

क्या है अजीबोगरीब शादी का पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के इटावा का बताया जा रहा है। दरअसल शादी कराने के नाम पर कुछ लोगों ने युवक को पहले एक खूबसूरत लड़की दिखाई, लेकिन जब शादी होने को हुई तो मंडप पर दूसरी ही महिला पहुंच गई। जिसकी उम्र भी युवक से दोगुनी, 50 साल के आसपास की थी। वक्त रहते दुल्हन को दूल्हे ने देखा, जिसके बाद विरोध किया तो उन्होंने दूल्हे से ना केवल मारपीट की, बल्कि उसके पास रखे 35,000 रुपये भी छीन लिए गए।

यह घटना इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विजयपुरा वासी शत्रुघ्न के पुत्र थम्मन सिंह के साथ घटित हुई। उनके मुताबिक काश का नगला निवासी परिवार ने उनके घर पर दस दिन पहले आकर शादी पक्की की थी। 19 अगस्त को उनको नीलकंठ मंदिर लालपुरा पर करीब 20 वर्षीय लड़की की गोद भराई रस्म कराई गई, जिसमें 1000 रुपये दिए थे।

27 अगस्त को तय थी शादी

शादी के लिए 27 अगस्त का दिन तय था। वह शादी के लिए अपने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ विजयपुरा के काली माता के मंदिर पहुंचे तो सामने जिसको दुल्हन के रूप में लाया गया, उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी। इस पर उन्होंने शादी से इन्कार कर दिया। आरोप है कि लड़की पक्ष ने उनसे शादी का झांसा देकर 35 हजार रुपये ठग लिए। जब रकम मांगी गई तो धोखाधड़ी करने वाले परिवार ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पता चला है कि यह परिवार इसी प्रकार शादी के नाम कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

थाने में की शिकायत

पीड़ित दूल्हे ने दुल्हन की दरकार में सिविल लाइन थाने की शरण ली, लेकिन पुलिस जब तक आरोपियों के करीब पहुंचती, आरोपी फरार हो गए। उन्होंने सिविल लाइन थाना में नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले के सामने आने के बाद इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने सिविल लाइन थाना पुलिस को पूरे मामले की जांच के आदेश के साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई करने भरोसा दिया। इटावा के एसपी सिटी कपिलदेव सिंह ने स्पष्ट तौर पर बताया कि शादी के नाम पर दूल्हे के साथ धोखाधड़ी के मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News