बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'मोदी के परिवार' से अलग हुए अजय निषाद, टिकट कटने से नाराज मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद आज कांग्रस में होंगे शामिल!

'मोदी के परिवार' से अलग हुए अजय निषाद, टिकट कटने से नाराज मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद आज कांग्रस में होंगे शामिल!

मुजफ्फरपुर- 2024 लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है ऐसे में बिहार को लेकर भाजपा ने अपने 17 सीटों पर प्रत्याशी के नाम जारी कर दिए थे जिसमें मौजूद कई सांसदों का टिकट बीजेपी आला कमान के द्वारा काट दिया गया था.  मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. इसके बाद बिहार में भाजपा को आज बड़ा झटका लग सकता है. मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद  आज यानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से उन्होंने अपने नाम के बाद 'मोदी का परिवार' टैग को भी हटा लिया है. सूत्रों के अनुसार आज दोपहर 12 बजे वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

कांग्रस में शामिल होंगे निषाद

 सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया X पर अपने नाम के आगे से 'मोदी का परिवार' हटाया. उन्होंने सोशल मीडिया पर से बीजेपी का भी नाम हटा दिया है. सूत्रों के मुताबिक आज यानी मंगलवार को अजय निषाद  दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

कांग्रेस का निषाद को मिला साथ

निषाद के समर्थक ने यह खुलकर कहने लगे थे कि मुजफ्फरपुर में मल्लाह का बेटा अजय निषाद ही है और हमारा नेता चाहे जिस पाटो से टिकट लेकर आयेगा निषाद समाज अजय निषाद को ही जिताने का काम करेगा . सांसद अजय निषाद के समर्थकों के द्वारा बीजेपी के केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का पुतला भी दहन किया गया था .अब सूत्रों के अनुसार वर्तमान सांसद अजय निषाद को अब कांग्रेस का साथ मिल गया है. 

लड़ाई होगी दिलचस्प

 अगर मुजफ्फरपुर से कांग्रेस वर्तमान सांसद अजय निषाद को टिकट देती है तो मुजफ्फरपुर फिर लोकसभा चुनाव को लेकर हॉट सीट हो जायेगा दूसरी तरफ बीजेपी का सिंबल लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचे डॉ राज भूषण निषाद लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं लेकिन इन तमाम बातों के बीच एक तरफ जहां बीजेपी से डॉ राज भूषण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है.

निषाद समाज का किसको मिलेगा साथ

 वहीं अगर दूसरी तरफ अब मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद को जिस तरह से कांग्रेस का साथ मिला है और अगर मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया जाता है तो फिर सबसे बड़ी बात यह होगी कि मुजफ्फरपुर में जो निषाद समाज का सबसे बड़ा कुनबा है वह किसके साथ जाएगा यह देखने वाली बात होगी.

भूमिहार समाज ने अनदेखी करने का लगाया आरोप

बीते दिनों मुजफ्फरपुर के भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट के द्वारा भी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अजीत कुमार के द्वारा एक बड़ी बैठक की गई थी जिसमें भाजपा के आला कमान के द्वारा भूमिहार ब्राह्मण समाज को नजर अंदाज किए जाने को लेकर परिचर्चा की गई थी और कहीं ना कहीं यह साफ संदेश दिया गया था कि अगर भूमिहार ब्राह्मण समाज को भाजपा नज़र अंदाज करती है तो इसका खामियाजा आने वाले चुनाव में बीजेपी को भुगतना पड़ सकता है.

कांग्रेस को मिल सकता है भूमिहार का साथ !

वहीं अगर मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद को कांग्रेस मुजफ्फरपुर से अपना उम्मीदवार बनाती है तो क्या भूमिहार ब्राह्मण समाज का सपोर्ट अजय निषाद को मिल सकता है यह बड़ी बात होगी.


रिपोर्ट- मणि भूषण शर्मा

Suggested News