कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाने की बात पर बोले अकबरुद्दीन, कहा- पाक जहां जाना हो जाए, हर जगह जवाब देने को हैं तैयार

कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाने की बात पर बोले अकबरुद्दीन, कहा- पाक जहां जाना हो जाए, हर जगह जवाब देने को हैं तैयार

NEWS4NATION DESK :  संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाक को कड़ा जवाब दिया है। पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाने की बात पर उन्होंने कहा है कि पाक जिस मंच पर इस मुद्दे को उठाएगा, हम जवाब देंगे। 

दरअसल जम्मू-कश्मीर से भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाक बुरी तरह बौखलाया हुआ है। किसी भी देश से कोई सहायता नहीं मिलने के बाद चीन के माध्यम से पाक ने संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठवाया था, लेकिन वहां भी उसे मात खानी पड़ी थी। 

संयुक्त राष्ट्र के स्थाई सदस्यों में शामिल चीन को छोड़कर किसी भी देश ने जम्मू-कश्मीर मामले में हस्तक्षेप करने से इंकार करते हुए इसे भारत-पाक का द्विपक्षीय मामला बताया था। उस मंच पर मात खाने के बाद अब पाक इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाने की बात कर रहा है।

पाक मीडिया के हवाले से खबर आई थी कि वह अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कश्मीर के मुद्दे को उठाएगा। जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान जिस मंच पर इस मुद्दे को उठाएगा, हम जवाब देंगे।

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में भी कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने और वहां मुंह की खाने के बाद सैयद अकबरुद्दीन ने पाक को जवाब दिया था। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कि हमारी राष्‍ट्रीय स्थिति जो हमेशा से थी और आगे भी रहेगी और वह है कि मुद्दे जो आर्टिकल 370 और जम्‍मू कश्‍मीर से जुड़े हैं, पूरी तरह से भारत के आतंरिक मसले हैं।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News