अखिलेश ने सपा कार्यालय में मनाया खजांची का पांचवां जन्मदिन, जानिये पूर्व मुख्यमंत्री का कितना खास है यह पांच वर्षीय बच्चा

अखिलेश ने सपा कार्यालय में मनाया खजांची का पांचवां जन्मदिन, जानिये पूर्व मुख्यमंत्री का कितना खास है यह पांच वर्षीय बच्चा

लखनऊ. 2016 में नोटबंदी के दौरान लाइन में पैदा हुआ खजांची का जन्मदिन समाजवादी पार्टी हर साल मना रही है. खजांची अब पांच साल का हो गया. है. इस अवसर पर खजांची का पांचवा जन्मदिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय में मनाया. इस दौरान अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि असली में तो खजांची का जन्मदिन भारतीय जनता पार्टी को मनाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि नोटबंदी नहीं हुई होती तो हो सकता है खजांची उस वक्त ना पैदा हुआ होता.

बता दें कि कानपुर देहात के झींझक सरदारपुरवा की रहने वाली सर्वेशा 2016 में नोटबंदी के समय बैंक के बाहर लाइन में लगी थीं. उसी दौरान उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसका नाम सपा मुखिया ने खजांचीनाथ रखा था. इसके बाद उसे मकान व आर्थिक सहायता भी सपा की तरफ से दी गई थी. प्रत्येक वर्ष नवंबर माह में समाजवाद पार्टी उसका जन्मदिन मनाती है. इसके ठीक दो साल बाद वर्ष 2018 में अखिलेश यादव खजांची के पैतृक गांव सरदारपुर आए थे, लेकिन किसी कारण से सर्वेशा कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो सकी थीं तब से अखिलेश खजांची को सपरिवार लखनऊ बुलाकर उसका जन्मदिन मनाते हैं.

अखिलेश के विजय रथ को किया था रवाना 

बता दें कि खजांची अखिलेश के साथ हमेशा देखा जाता है. अखिलेश हर शुभ काम खजांची की मौजूदगी में करते हैं. पिछले माह अखिलेश यादव समाजवादी विजय यात्रा लेकर कानपुर आए थे. जाजमऊ पहुंचने के बाद यहां मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से अखिलेश यादव का स्वागत किया था. उस दिन खजांचीनाथ ने ही अखिलेश यादव के समाजवादी विजय रथ को झंडी दिखाकर आगे रवाना किया था. 


Find Us on Facebook

Trending News