बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाने को अखिलेश के चाचा ने बताया जायज, रामलला को लेकर दिया बड़ा बयान

अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाने को अखिलेश के चाचा ने बताया जायज, रामलला को लेकर दिया बड़ा बयान

DESK : एक तरफ आज अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के गर्भ गृह में भगवान राम की प्रतिमा को स्थापित किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने 33 साल पहले कारसेवकों पर गोली चलाने को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

सपा नेता ने कारसेवकों पर गोली चलाने के मुलायम सरकार के फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि उस समय संविधान की रक्षा के लिए गोली चलाई गई थी। तब कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिए थे, लेकिन कारसेवकों ने कोर्ट का आदेश नहीं माना और मस्जिद का ढांचा तोड़ा था। 

तब पूरी जिम्‍मेदारी प्रशासन की थी, लेकिन उस समय के हालात अलग थे। प्रशासन ने अपनी जिम्‍मेदारी नहीं निभाई थी, कारसेवकों को रोकना चाहिए था और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए थी. प्रशासन ने कारसेवकों पर कार्रवाई नहीं की थी.

शिवपाल यादव का बयान ऐसे समय में आया है, जब कारसेवकों पर गोली चलाने को लेकर मुलायम सरकार के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 

रामलला पर दिया यह बयान

शिवपाल यादव ने इस दौरान राम मंदिर के उद्घाटन व रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को  लेकर कहा कि उनकी श्रीराम और कृष्ण में आस्था है। वे भाजपा के राजनीतिक कार्यक्रम के बाद अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। उन्होंने 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर कहा कि यह भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम है। 

Suggested News