RJD और कांग्रेस के बीच पैचअप के लिए उतरे अखिलेश सिंह, लालू यादव से भी की मुलाकात

RJD और कांग्रेस के बीच पैचअप के लिए उतरे अखिलेश सिंह, लालू यादव से भी की मुलाकात

पटना- लोकसभा का चुनावी बिगूल बजने के बाद भी महागठबंधन में सीटों को लेकर फंसे पेंच को सुलझाने के लिए आज दिल्ली में मैराथन मीटिंग होनी है. सीट शेयरिंग में हो रही देरी पहले ही महागठबंधन की पार्टियों में बेचैनी देखी जा रही है.

लेकिन अंदरखाने से यह खबर आ रही है कि कभी आरजेडी चीफ लालू यादव के करीबी रहे अखिलेश सिंह सीट शेयरिंग के फंसे पेंच को सुलझाने में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस यह जानती है कि सीट बंटवारे को लेकर जो पेंच फंसा है उसको लेकर अखिलेश सिंह ही लालू से बात कर उन्हें मैनेज कर सकते हैं. इस सिलसिले में अखिलेश सिंह ने लालू यादव से मुलाकात कर चुके हैं. बताया जा रहा है लालू से मुलाकात के बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला लगभग तय हो चुका है.

पप्पू और शरद यादव की सीट पर फंसा है पेंच
 खबर के मुताबिक महागठबंधन में सीट शेयरिंग में जो पेंच फंसा है उसकी वजह पप्यू यादव और शरद यादव की दावेदारी है. पप्पू यादव की कांग्रेस से नजदिकी और शरद की लालू से करीबी दोनों सीट बंटवारे में रोड़ा बन रही है. हालांकि यह बताया जा रहा है कि अखिलेश सिंह की इस बाबत लालू यादव से बात हो चुकी है.

अहमद पटेल के घर होगा जुटान 

 
सीट शेयरिंग को लेकर जो भी पेंच है उसे सुलझाने के लिए आज शाम दिल्ली में कांग्रेस के अहमद पटेल के घर बैठक होगी. इस बैठक में तेजस्वी, उपेन्द्र कुशवाहा, मांझी के साथ अखिलेश सिंह भी मौजूद रहेंगे. ऐसी खबर है कि इस बैठक में जो गतिरोध है उसे सुलझा लिया जाएगा. 

Find Us on Facebook

Trending News