अमर जवान ज्योति पर अखिलेश ने पीएम मोदी को घेरा, 26 जनवरी को घर घर ज्योत जलाने की अपील

अमर जवान ज्योति पर अखिलेश ने पीएम मोदी को घेरा,  26 जनवरी को घर घर ज्योत जलाने की अपील

लखनऊ. अमर जवान ज्योति को इंडिया गेट से हटाने पर उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप होने लगा है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को मोदी सरकार को घेरा और आम जन से की अपील की कि  26 जनवरी को अमर जवान ज्योति की याद में ज्योति जलायें. 

उन्होंने कहा, 26 जनवरी को संकल्प उठायेंगे,  अमर जवान ज्योति फिर से जलायेंगे.  उन्होंने दिल्ली में इंडिया गेट पर प्रज्वलित अमर जवान ज्योति को नवनिर्मित युद्ध स्मारक पर स्थानांतरित किये जाने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना की है. साथ ही अखिलेश यादव ने  गणतंत्र दिवस पर देशवासियों से अपने स्तर पर एक ज्योति जलाने की अपील की है.

अखिलेश ने रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से आग्रह किया कि  अमर जवान ज्योति की स्मृति में इस बार 26 जनवरी को हम सब अपने-अपने स्तर पर एक ज्योति जलायें और मिलकर एक देश की एक आवाज़ उठायें. अखिलेश ने मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा, 26 जनवरी को संकल्प उठायेंगे,  अमर जवान ज्योति फिर से जलायेंगे.  जिनका नाम देश के इतिहास में नहीं होता, वही इतिहास बदलना चाहते हैं. जय हिंद.

इंडिया गेट पर वर्ष 1972 से प्रज्ज्वलित अमर जवान ज्योति का विलय राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में कर दिया गया है. पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है जिसका रविवार को औपचारिक शुभारम्भ किया गया. 

हालाँकि इस पर देश के विपक्षी दलों की ओर से मोदी सरकार पर हमला बोला जा रहा है. पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अब अखिलेश यादव ने सरकार की नियत पर सवाल उठाए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News