बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधायकी से इस्तीफा देंगे अखिलेश यादव और आजम खान ! योगी को मिली जोरदार जीत से घोर निराशा में समाजवादी

विधायकी से इस्तीफा देंगे अखिलेश यादव और आजम खान ! योगी को मिली जोरदार जीत से घोर निराशा में समाजवादी

DESK. उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का मैजिक नम्बर लाने में असफल रहे अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा से जोरदार जीत हासिल की है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अब अखिलेश यादव विधायकी से इस्तीफा देंगे. न सिर्फ अखिलेश बल्कि समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान भी विधायक पद से इस्तीफा देंगे. 

इसके पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि वर्ष 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं और अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने में जुटेंगे। चूंकि अखिलेश आजमगढ़ से सांसद हैं और यहां की जनता ने उन्हें 10 में से 10 विधानसभा सीटें दी हैं, ऐसे में अखिलेश वहां से सांसद बने रहेंगे. वहीं लोकसभा सासंद आजम खान ने रामपुर सदर से जीत हासिल की है. अगर दोनों ने इस्तीफा दिया तो करहल और रामपुर सदर पर उपचुनाव कराया जाएगा.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव नतीजे आने के एक दिन चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सपा इस जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है. हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, पुरानी पेंशन समर्थक, महिला, किसान, मजदूर और सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद जिन्होंने सपा के प्रति विश्वास जताया है. अखिलेश ने बयान जारी कर समाजवादी-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को हार्दिक बधाई दी है। सभी नए विधायकों द्वारा जनसेवा के अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन किए जाने की प्रतिबद्धता भी जताई है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की जनता को सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है. भाजपा का यह घटाव निरंतर जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भ्रम और छलावा फैलाया है वह आधे से ज्यादा दूर हो गया है, बाकी कुछ दिनों में दूर हो जाएगा. सपा जनता की समस्याओं और विकास के मुद्दों को सदन के अंदर और बाहर मजबूती से उठाएगी। जनहित में संघर्ष अवश्य जीतेगा. सपा लोकतंत्र के लिए संकल्पित है.


Suggested News