पिता के क्रियाकर्म के बाद फिर से एक्टिव हुए अखिलेश यादव, दिल्ली पहुंचते ही की लालू-राबड़ी से मुलाकात

पिता के क्रियाकर्म के बाद फिर से एक्टिव हुए अखिलेश यादव, दिल्ली पहुंचते ही की लालू-राबड़ी से मुलाकात

NEW DELHI : पिता मुलायम सिंह यादव के क्रियाकर्म के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के इस मुलाकात को लेकर माना जा रहा है कि बिहार व यूपी में विपक्षी एका की मुहिम जोर पकड़ सकती है। खासतौर पर लोकसभा चुनाव में सपा व राजद-जदयू गठबंधन का आपसी तालमेल पिछड़ा वोट बैंक को और पुख्ता कर सकता है। 

मीसा भारती के घर पहुंचे थे तेजस्वी

दरअसल, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद अखिलेश यादव गुरुवार को पहली बार दिल्ली दौरे थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने राजद प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में उनकी बेटी मीसा भारती के आवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात घंटे भर चली। वैसे तो जाहिर तौर पर इस मुलाकात को शिष्टाचार बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अखिलेश लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य का हाल लेने गए थे। मुलाकात के दौरान लालू यादव और अखिलेश यादव के अलावा रावड़ी देवी भी मौजूद थीं। 

वहीं इससे पहले जब मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती थे तब अखिलेश की लालू व उनके बड़े बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई थी। नेताजी के निधन के बाद भी तेजस्वी यादव उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इसके बाद राजद सुप्रीमो के छोटे बेटे तेज प्रताप यादव भी सैफई गए थे। उस वक्त लालू यादव सिंगापुर में थे।

दोनों राज्यों की चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मोर्चा खड़ा करने व उसमें अन्य दलों को लाने पर भी चर्चा हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस मुहिम को व्यापक स्तर पर ले जाना चाहते हैं। बिहार की 40 व यूपी की 80 लोकसभा सीट यानी 120 सीटों पर इस प्रस्तावित गठबंधन का असर हो सकता है। 

Find Us on Facebook

Trending News