बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अखिलेश यादव को पसंद नहीं आयी बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की घोषणा, पूछा - जहां से तीसरी बार प्रधानमंत्री बने, उस यूपी को क्या दिया

अखिलेश यादव को पसंद नहीं आयी बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की घोषणा, पूछा - जहां से तीसरी बार प्रधानमंत्री बने, उस यूपी को क्या दिया

NEW DELHI : केंद्र सरकार ने आज बजट में जिस तरह से बिहार और आंध्र प्रदेश पर जिस तरह से मेहरबानी दिखाई है। वह कई नेताओं को पसंद नहीं आया है। जिसमें सबसे पहला नाम सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का है। जिन्होंने बजट को लेकर केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे। 

सपा मुखिया ने कहा- , 'अगर हम उत्तर प्रदेश को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है? इनके जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह कभी समय पर पूरे नहीं हुए।' बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाएं देने पर सरकार पर तंज कसते हुए कहा- सरकार बचाने के लिए दोनों राज्यों को विशेष योजनाओं का लाभ दिया गया है। 

10 साल में एक मंडी तक नहीं बनाई

अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जो प्रधानमंत्री देता है क्या वहां के किसानों के लिए बजट में कुछ है?  किसानो कों लेकर सपा मुखिया ने कहा- सरकार ने पिछले 10 सालों में एक भी मंडी नहीं बनाई है। जब मंडियां नहीं होंगी तो किसान अपनी फसल को लेकर कहां जाएगा।

सरकारी नौकरी पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा- बजट के माध्यम से जब जनता ने आपको तीसरी बार चुनकर भेजा हो तो पक्की सरकारी नौकरी का क्या इंतजाम है? क्या हॉर्टिकल्चर क्रॉप्स के लिए आपके पास कोई एमएसपी देने का इंतजाम है?"


Suggested News