बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अखिलेश यादव का चुनावी दांव : UP में सपा की सरकार बनने पर देंगे फ्री में बिजली, अभियान चला ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

अखिलेश यादव का चुनावी दांव : UP में सपा की सरकार बनने पर देंगे फ्री में बिजली, अभियान चला ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

UP DESK. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक दल वोटरों को साधन में जुट गया है. चुनावी बिगुल बजते चुनावी जुमले शुरू हो गये हैं. चुनाव में एक से एक दावे किये जा रहे है. इस बीच अखिलेश सिंह यादव की समाजवादी पार्टी ने भी वोटरों को रिझाने का काम शुरू कर दिया है. सपा ने फ्री बिजली अभियान के तहत वोटरों की संख्या बढ़ाने का पासा फेंका है. इस लुभावने वादे के दम पर पार्टी वोट बैंक को मजबूत करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने लगी है. पार्टी की कोशिश है कि सभी मतदातों को 300 यूनिट बिजली फ्री के चुनावी वायदे से लुभाया जा सके.

चुनाव के मेनिफेस्टो में सभी दल लोकलुभावन योजनाओं से मतदाताओं को आकर्षित करते हैं. ऐसा ही प्रयास समाजवादी पार्टी ने भी किया है. सपा ने 300 यूनिट फ्री बिजली बांटने का कार्ड खेला है. जनता को यह रास भी खूब आ रहा है. अब पार्टी ने फ्री बिजली अभियान के तहत रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है. पार्टी का यह खेल फ्री बिजली के बहाने नए वोटर जोड़ना है. बिजली के बहाने कार्यकर्ता नए वोटरों को जोड़कर सपा का वोट बैंक बढ़ाने में जुट गए हैं.

समाजवादी पार्टी ने फ्री बिजली अभियान के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है. कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस से जोड़ं. समाजवादी कार्यकर्ता अब लोगों को फ्री बिजली का लालच देकर रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में जुट गए हैं. पार्टी का मानना है कि यह योजना लोगों को खूब रास आएगी और पार्टी टक्कर के चुनाव में किसी भी मौके को जाया नहीं जाने देना चाहती.

Suggested News