बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ पर बॉम्बे हाई कोर्ट में मामला दर्ज

अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ पर बॉम्बे हाई कोर्ट में मामला दर्ज

N4N DESK: इस महीने की शुरूआत में बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने फॉक्स स्टार स्टूडियोज और केप ऑफ गुड होप फिल्म्स के साथ मिलकर मंगल मिशन पर आधारित एक फिल्म का निर्माण करने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि इस फिल्म का नाम ‘मिशन मंगल’ रखा जाएगा. अंतरिक्ष के विषय में बनने वाली भारत की यह पहली फिल्म है जो भारत के मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है. इसे मंगलयान भी कहा जाता है.

शूटिंग शुरू होने से पहले ही अक्षय कुमार और विद्या बालन की ‘मिशन मंगल’ विवादों में आ गई है. महिला निदेशक राधा भारद्वाज ने फिल्म के निर्माण और इसके प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है. राधा भारद्वाज ने ‘मिशन मंगल’ में कॉपीराइट के उलंघन का दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि अक्षय की यह फिल्म उनकी पटकथा ‘स्पेस एमओएमस’ की कॉपीराइट का उल्लंघन करती है. 

बता दें कि भारद्वाज ने अपनी पटकथा ‘स्पेस एमओएमस’ 2016 में निर्माता अतुल कास्बेकर को दी थी. इसी के साथ कास्बेकर की कंपनी ने राधा भारद्वाज के साथ एक ‘नान डिस्क्लोजन एग्रीमेन्ट’ साइन किया था. जिसके मुताबिक भारद्वाज की लिखित अनुमति के बगैर वो किसी भी व्यक्ति को इसकी जानकारी नहीं दे सकते थे. राधा ने ये दावा किया है कि बाद में उन्हें पता चला कि कास्बेकर ने यह पटकथा विद्या बालन को दिखाई है. इससे नाराज होकर राधा ने कास्बेकर के साथ इस अग्रीमेंट को रद्द कर दिया और बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

इस फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू और कई अन्य कलाकार इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति करेंगे और इसकी शूटिंग इसी महीने शुरू होगी.

Suggested News