अक्षय की बेलबॉटम को अरब देशों ने किया प्रतिबंधित, यह बताया जा रहा है कारण

अक्षय की बेलबॉटम को अरब देशों ने किया प्रतिबंधित, यह बताया जा रहा है कारण

DESK : कोरोना के बाद पहली बार सिनेमाघरों में प्रदर्शित अक्षय कुमार की फिल्म बेलबॉटम की जमकर तारीफ की जा रही है। लोग इस फिल्म को पसंद कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच फिल्म के निर्माताओं को बड़ा झटका लगा है। फिल्म को सऊदी अरब, कुवैत, और कतर जैसे अरब देशों ने इसे अपने यहाँ रिलीज करने से ही मना कर दिया है। उनका कहना है कि इस फिल्म ने उनकी छवि को खराब किया है। इन देशों के सेंसर बोर्ड ने भी सीन को लेकर आपत्ति जाहिर की है।

दरअसल पूरा विवाद फिल्म की कहानी को लेकर है। बताया गया कि फिल्म के दूसरे हाफ में दिखाया जाता है कि कैसे एक एयरक्राफ्ट को कुछ आतंकी लाहौर से दुबई ले जाते हैं और तब संयुक्त अरब अमीरात की फोर्स हाईजैकर्स को अपने चंगुल में ले लेती है। ये पूरी घटना उस दौर में हुए एक वास्तविक मिशन को दर्शाती है जिसे वहाँ के रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने हैंडल किया था और बाद में उन आतंकियों को अपहरण में इस्तेमाल की गई पिस्तौल के साथ भारत सरकार को प्रत्यर्पित कर दिया गया था।

लेकिन फिल्म में इस पूरी घटना को ही बदल दिया गया है। बेल बॉटम’ फिल्म में चूँकि दिखाया गया है कि इस सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी अंजाम तक पहुँचाते हैं, जिसकी जानकारी वहाँ के डिफेंस मिनिस्टर को भी नहीं होती है। माना जा रहा है, इन्ही कारणों से फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है। 

बता दें कि अक्षय कुमार की बेल बॉटम 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। भारत में यह 1600 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। कहा जा रहा है कि पहले दिन फिल्म का कलेक्शन 3 करोड़ रुपए के करीब का है। हो सकता है कि वीकेंड में इसमें बढ़त दिखे। कई लोग इस फिल्म की सराहना कर रहे हैं और कई लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। बहरहाल, फिल्म को बैन करने के बाद दुबई में रहनेवाले भारतीयों के लिए यह एक बड़ा झटका है।

Find Us on Facebook

Trending News