शराबबंदी कानून की धज्जियां : बिहार में एक जगह ऐसा, जहाँ दिन में खुलेआम बिकता है शराब

शराबबंदी कानून की धज्जियां : बिहार में एक जगह ऐसा, जहाँ दिन में खुलेआम बिकता है शराब

SASARAM : रोहतास जिला में शराबबंदी कानून पूरी तरह से फेल हो चुका है. इसकी एक बानगी नोखा में देखने को मिली. सासाराम से एक तस्वीर सामने आई है, जो सरकार के शराबबंदी की नीति को आईना दिखाने के लिए काफी है. 

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा की इस शराबबंदी में भी रोहतास जिला के नोखा में एक ऐसा चौराहा है, जहां प्रतिदिन शराब का बाजार सजता है. वहाँ शराब बेचने वाले, शराब खरीदने वाले और शराब पीने वाले जुटते हैं. वही सड़क किनारे पुलिया पर शराब की महफ़िल भी जमती है. 

यह तस्वीर नोखा थाना के रघुनाथपुर गांव के 'ठेकही नहर' के पास का है. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि किस प्रकार से खुलकर यहाँ शराब बेचे जा रहे हैं. लोग गिलासों में शराब लेकर खुलेआम पी रहे हैं. शराबियों की महफिल सजी है. पुलिस के वरीय अधिकारियों तक जब यह बात पहुंची तो एसपी ने सासाराम के सदर एएसपी राजेश कुमार को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए. 

एएसपी ने भी स्थल निरीक्षण कर वरीय अधिकारी को रिपोर्ट सौंप दिया है. लेकिन फिलहाल इस प्रकरण पर पुलिस के वरीय अधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे है. नोखा थाना क्षेत्र में जिस तरह से खुलेआम शराब की बाजार लगी हुई है. यह बिहार में सीएम नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने के लिए काफी है. 

पुलिसिया जांच के बाद अब देखना है कि इस पर क्या कार्रवाई होती है. वैसे NEWS4NATION इस तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है. 

सासाराम से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News