बिहार में अलर्ट: CM नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में दिए 8 निर्देश, एक दिन में दो लाख कोरोना जांच करने को कहा

बिहार में अलर्ट: CM नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में दिए 8 निर्देश, एक दिन में दो लाख कोरोना जांच करने को कहा

PATNA: कोरोना से बचाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शनिवार को हाईलेवल मीटिंग की। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा है। बाहर से आने वालों की जांच अनिवार्य कर दी गई है।मुख्यमंत्री ने मुंबई, केरल और तमिलनाडु से आने वालों की जांच जरूर करने और बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के साथ सार्वजिनक स्थानों पर अलर्ट रहने का आदेश दिया है। बच्चों को हो रहे बुखार को लेकर अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। एक दिन में दो लाख कोरोना जांच करने का भी निर्देश दिया है।

CM नीतीश ने दिये 8 निर्देश

CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को 'संकल्प' में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। CM ने कोरोना जांच, टीकाकरण और बच्चों में फैल रहे वायरल से बचाव को लेकर अधिकारियों निर्देश दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई नई गाइडलाइन पर काम करने का निर्देश दिया है.CM नीतीश ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में जिनका टीकाकरण बचा है, उनका जल्द से जल्द टीकाकरण कराएं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण में तेजी लाएं। टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का कारगर उपाय है। CM ने कहा लोग मास्क का प्रयोग हर हाल में करें। यह कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ अन्य वायरल बीमारियों से बचाव में भी उपयोगी है।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि माइक से प्रचार-प्रसार कर लोगों को सचेत एवं जागरूक करें.बच्चों में वायरल बुखार को लेकर अलर्ट और एक्टिव रहें। वायरल बुखार के लक्षणों पर भी नजर बनाए रखें। बच्चों के इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं हो। अस्पतालों में दवा की पर्याप्त उपलब्धता रखें। वायरल बुखार को लेकर लोगों को जानकारी दें। 

Find Us on Facebook

Trending News