राम मंदिर पर फैसले को लेकर बिहार में अलर्ट, मुख्य सचिव ने सभी डीएम और एसपी को दिया सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का निर्देश

राम मंदिर पर फैसले को लेकर बिहार में अलर्ट, मुख्य सचिव ने सभी डीएम और एसपी को दिया सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का निर्देश

PATNA: अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बिहार में प्रशासन अलर्ट पर है। शुक्रवार को बिहार के मुख्य सचिव, डीपीजी और अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों के डीएम और एसपी को सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का निर्देश दिया है।

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर सभी अधिकारियों को विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले असमाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी डीएम एवं एसपी को चिन्हित सभी संवेदनशील स्थलों पर कड़ी नजर रखने तथा अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के फैसले को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी भेजी है। सभी राज्यों को फैसले को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि अयोध्या में भूमि विवाद पर फैसले की तारीख नजदीक आ रही है। सुनवाई पूरी होने के बाद इस समय सभी पक्षों के वकीलों के दावों और सबूतों की जांच के साथ ही फैसला लिखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कभी भी फैसला सुना सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News