बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मनाक : AMU में आतंकी को दी गई श्रद्धांजलि, आजादी के नारे वाला वीडियो भी वायरल

शर्मनाक : AMU में आतंकी को दी गई श्रद्धांजलि, आजादी के नारे वाला वीडियो भी वायरल

NEW DELHI : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक बार फिर विवादों में है। एएमयू में  कुछ छात्रों ने शर्मनाक हरकत करते हुए आतंकी मन्नान वानी को श्रद्धांजलि दी गई और इसको लेकर जारी विवाद के बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें छात्र आजादी- आजादी के नारे लगा रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये वीडियो भी गुरुवार का ही है और ये नारेबाजी भी उसी वक्त हो रही है जब छात्र आतंकी को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे थे। गौरतलब है कि कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा  मार गिराया गया आतंकवादी मन्नान वानी एएमयू का पूर्व छात्र था।

2 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मन्नान वानी को लेकर एएमयू कैंपस में देशद्रोही के नारे लगाए जाने पर पुलिस ने 2 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी ने बताया की मेडिकल चौकी इंचार्ज इसरार अहमद के द्वारा एएमयू से बायोकेमेस्ट्री से पीएचडी कर रहे वसीम अयुब मलिक और इतिहास के छात्र अब्दुल हसीद मीर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है।

3 छात्र सस्पेंड

 हालांकि इस हरकत के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर मन्नान बशीर वानी के जनाजे की नमाज पढ़ने की कोशिश करने के आरोप में तीन कश्मीरी छात्रों से सस्पेंड कर दिया है। 

तीन छात्रों को सस्पेंड करने के अलावा चार छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन चार छात्रों पर सस्पेंड किए गए छात्रों का सपॉर्ट करने का आरोप है। छात्रों का ऐकडेमिक रिकॉर्ड निकलवाया जा रहा है। प्रॉक्टर ने साफ किया कि राष्ट्रविरोधी गतिविधियां यूनिवर्सिटी परिसर में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।


Suggested News