बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद, बिहार में जानिए क्या होगा

22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद, बिहार में जानिए क्या होगा

पटना. अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर केंद्र सरकार ने तमाम मंत्रालयों और विभागों में 22 जनवरी को आधे दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. 22 जनवरी को दिन के ढाई बजे तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. केंद्र की ओर से कहा गया है कि 22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कर्मी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख सकते हैं. साथ ही अपने अपने घरों और इलाकों में होने वाले विभिन्न आयोजनों में शामिल हो सकते हैं. 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर 22 जनवरी को सभी केंद्र सरकार के कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। मंत्री ने बताया कि कार्यालय को आधे दिन बंद रखने का फैसला भारी भावनाओं को देखते हुए लिया गया है। बयान में कहा गया है कि अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाई जाएगी। कर्मचारियों को उत्सव में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को 1430 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे, राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सभी क्षेत्रों के कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होगा। समारोह सात दिन पहले 16 जनवरी को अयोध्या मंदिर परिसर में शुरू हो चुका है। प्राण-प्रतिष्ठा से पहले हर दिन विशिष्ट अनुष्ठान किए जा रहे हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने बुधवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर 22 जनवरी को छुट्टी देने का अनुरोध किया।

हालांकि बिहार सरकार ने अपने राज्य सरकार के कार्यलयों को लेकर ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है. 

Suggested News