CM नीतीश का फऱमान, सोमवार को सभी सरकारी कर्मी शराब नही पीने की लें शपथ,संकल्प-पत्र भी भरकर देना होगा

CM नीतीश का फऱमान, सोमवार को सभी सरकारी कर्मी शराब नही पीने की लें शपथ,संकल्प-पत्र भी भरकर देना होगा

PATNA : बिहार के सभी सरकारी कर्मी अब शपथ पत्र भरकर देंगे कि हम शराब का सेवन नही करते।29 जुलाई यानि सोनवार को सभी कर्मी अपने दफ्तर ने शराब नही पीने की शपथ लेंगे।साथ हीं शपथ पत्र भरकर देंगे कि हम शराब का सेवन नहीं करेंगे।अग शराब पीते पकड़े गए तो जुर्म के भागी होंगे। इस संबंध में उत्पाद आयुक्त ने सभी डीएम,कमिश्नर एवं विभागाध्यक्ष को पहले हीं पत्र भेज चुका है।

कल सभी दफ्तर में शपथ कार्यक्रम का आयोजन

सरकार की तरफ से आदेश जारी होने के बाद सभी सरकारी दफ्तरों में सरकारी कर्मी सुबह 11 बजे शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे।साथ हीं शपथ पत्र भरकर कार्यालय के प्रधान को सौंपेंगे।शपथ पत्र में शराब सेवन नहीं करने और अगर सेवन करने पर दंड के भागी होने का स्वघोषणा पत्र देना होगा।

पत्र में स्पष्ट किया गया है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह निर्देश दिया गया था कि बिहार के सभी सरकारी कर्मी शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे ।साथ ही दूसरे लोगों को शराब नहीं पीने को लेकर प्रेरित करेंगे।

बता दें कि सीएम ने 12 जून की बैठक में निर्देश दिया था कि सभी कर्मियों से शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई जाए। साथ ही वे शपथ पत्र भरकर कर दें कि वे आजीवन शराब नहीं पियेंगे।सीएम के आदेश के बाद 29 जुलाई को बिहार के सभी सरकारी दफ्तरों में शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही सभी कर्मी शपथ पत्र भर कर  देंगे कि वे शराब नहीं पीयेंगे ,साथ ही अगर शराब पीते पकड़े गए तो दंड के  भागी होंगे।


Find Us on Facebook

Trending News