बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश-तेजस्वी में आल इज नॉट वेल, एक ही मुद्दे पर अलग अलग राय से हुआ बवाल..दोनों ठोक रहे ताल

नीतीश-तेजस्वी में आल इज नॉट वेल, एक ही मुद्दे पर अलग अलग राय से हुआ बवाल..दोनों ठोक रहे ताल

PATNA : बिहार में पिछले एक माह से कैबिनेट विस्तार की चर्चा चल रही है। कांग्रेस की तरफ से बकायदा कैबिनेट विस्तार में अपने कोटे से दो लोगों को मंत्री बनाने की भी तैयारी शुरू कर दी गई है। यहां तक कांग्रेस के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस बात के संकेत दिए कि खरमास के बाद कैबिनेट में विस्तार का काम किया जाएगा। लेकिन, अब तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के बयान को ही गलत करार दिया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया है कि बिहार में कैबिनेट विस्तार की कोई योजना नहीं है। ये सभी बातें निराधार हैं, महागठबंधन में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। तेजस्वी यादव का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब जदयू और राजद के गठबंधन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, दोनों पार्टी के बड़े नेता एक दूसरे पर बड़े हमले कर रहे हैं।

क्या कहा था मुख्यमंत्री ने

पिछले महीने जब सीएम नीतीश कुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि खरमास के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा। इसमें कांग्रेस से कुछ नए मंत्री बनाए जाएंगे। साथ ही आरजेडी से खाली हुए पदों को भरा जाएगा। सीएम ने यह भी कहा था कि जेडीयू से कोई भी डिप्टी सीएम नहीं बनाया जाएगा।

महागठबंधन में सभी पार्टियों के अलग सुर

बिहार कैबिनेट विस्तार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के अलग-अलग सुर से राज्य में चर्चा का दौर शुरू हो गया है। ऐसा लग रहा है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है। पहले ही पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा को लेकर नीतीश और तेजस्वी की पार्टी के बीच तकरार हो रखी है। 

वहीं जीतनराम मांझी, लेफ्ट पार्टियां और कांग्रेस भी शराबबंदी और अन्य मुद्दों पर नीतीश सरकार को घेरने से नहीं चूक रही हैं।

भाजपा को मिला मौका

बीजेपी ने भी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश और तेजस्वी के अलग-अलग सुर होने पर तंज कसा है। बिहार बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार की राजनीति खत्म हो गई है। ऐक्टिंग सीएम तेजस्वी यादव हो गए हैं और नीतीश सिर्फ गृह मंत्री बनकर रह गए हैं।


Suggested News