बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM Modi से मिलेंगे जदयू के सभी सांसद, बिहार के लिए विशेष राज्य की करेंगे मांग, जानें कब होगी यह बड़ी मुलाकात

PM Modi से मिलेंगे जदयू के सभी सांसद, बिहार के लिए विशेष राज्य की करेंगे मांग, जानें कब होगी यह बड़ी मुलाकात

NEW DELHI :  बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है। बजट सत्र में जदयू इस मुद्दे को लेकर लोकसभा में काफी आक्रामक दिख रही है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तो इस मुद्दे पर 'देश के प्रधान, बिहार पर दें ध्यान' नाम से एक मुहिम तक चला रहे हैं। वहीं भाजपा के नेता इस मुद्दे को लेकर लगातार जदयू के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। दोनों पार्टियों के बीच कुछ दिन से चल रहे विवाद के बीच अब जदयू ने इस विषय को लेकर सीधे प्रधानमंत्री के पास लेकर जाने का फैसला किया है।

जदयू ने फैसला किया है उनके सभी सांसद विशेष राज्य के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत मुलाकात करेंगे। इसकी पुष्टि करते हुए सीतामढ़ी से जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने News4Nation से बातचीत करते हुए बताया कि इस मुद्दे पर लोकसभा में जदयू के सभी सांसद मार्च महीने में पीएम मोदी से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरीके बिहार की अनदेखी की जा रही है और विशेष पैकेज के नाम पर केवल झुनझुना पकड़ा दिया जा रहा है। ऐसे में जदयू के सभी सांसद पीएम मोदी से मिलकर बिहार के लिए विशेष राज्य की मांग करेंगे और कहेंगे कि देश के प्रधान बिहार पर दें ध्यान।

गौरतलब है कि बीजेपी जदयू के इस मांग को पॉलिटिकल एजेंडा बता रही है और कह रही है कि नीतीश कुमार की गलत नीति के कारण बिहार पिछड़ रहा है। जदयू सांसद ने बीजेपी के आरोपों पर कहा कि विशेष पैकेज से सड़क व स्कूल बन सकते हैं, परंतु विशेष राज्य के माध्यम से जब तक बिहार में कर कारखाने नहीं लगेंगे तब तक बिहार का विकास पूरा नहीं हो सकता।

REPORTED BY DHIRAJ

Suggested News