बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस के सभी विधायकों को शिफ्ट किया जाएगा हैदराबाद ! पार्टी के टूट की खबरों ने बढाई परेशानी

बिहार कांग्रेस के सभी विधायकों को शिफ्ट किया जाएगा हैदराबाद ! पार्टी के टूट की खबरों ने बढाई परेशानी

पटना/दिल्ली. बिहार कांग्रेस के विधायकों में फूट का डर पार्टी की चिंताओं को बढ़ा रहा है. बिहार में बदले सियासी समीकरण के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायकों के एक धड़े में पार्टी से अलग होने की चर्चा है. कांग्रेस विधायकों को लेकर चल रही इस अटकलबाजी के बीच अब कांग्रेस विधायकों को अचानक से दिल्ली से हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के 19 में 17 से विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है. एक दिन पहले ही दिल्ली बैठक में कांग्रेस विधायकों को बिहार से बाहर शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था. 

दरअसल, 28 जनवरी को नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर एनडीए संग मिलकर सरकार बनाने के बाद से ही कांग्रेस में टूट की चर्चा अटकलें है. 28 जनवरी को कई कांग्रेस विधायक पूर्णिया गए थे. बाद में सभी 19 विधायकों के पार्टी के साथ एकजुटता दिखाने वाली तस्वीर भी पोस्ट की गई थी. हालांकि उसके बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी की चर्चा जोरों पर है. इसमें कई विधायकों के पार्टी से अलग होकर अलग गुट के रूप में पार्टी बनाने की चर्चा भी है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान भी इन अफवाहों से परेशान है. पार्टी ऐसी किसी स्थिति को पाटने के लिए अभी से पूरी तरह सतर्क नजर आ रही है. 

विधायकों को दिल्ली से हैदराबाद शिफ्ट करने के पीछे भी यही वजह मानी जा रही है. बिहार में नवगठित एनडीए सरकार को अभी विधानसभा में बहुमत भी साबित करना है. ऐसे में पार्टी बहुमत के पूर्व तक सभी विधायकों पर एक साथ नजर बनाए रखना चाहती है. इसके लिए रिसॉर्ट राजनीति की रणनीति को अंजाम दिया जा रहा है. 19 में से जिन 17 विधायकों ने दिल्ली की बैठक में हिस्सा लिया था उन्हें एक साथ हैदराबाद भेजने की चर्चा है. इससे किसी प्रकार की टूट को भी रोका जा सकता है. 

दिल्ली से धीरज कुमार की रिपोर्ट


Suggested News