बिहार विधानसभा में सर्वदलीय बैठक, तेजस्वी पहली दफे ऑल पार्टी मीटिंग में हुए शामिल

बिहार विधानसभा में सर्वदलीय बैठक, तेजस्वी पहली दफे ऑल पार्टी मीटिंग में हुए शामिल

PATNA: बिहार विधान मंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है. महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत होगी. सत्र शुरू होने से पहले बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. सर्वदलीय मीटिंग में पहली दफे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल हुए।

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सभी दल के नेताओं से सत्र के सुचारु संचालन तथा सदन में सार्थक विमर्श के लिए सहयोग की अपेक्षा की. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता ही मालिक होती है और वह हम पर विश्वास कर लोकतंत्र के मंदिर का सेवक के रूप में चुनकर भेजती है. ऐसे में सबका कर्तव्य है कि हम अपेक्षा पर खरा उतरें. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार 104 नए सदस्य निर्वाचित होकर आए हैं. उनके लिए यह सत्र विधाई कार्यों को सीखने का मौका प्रदान करेगा. वरिष्ठ सदस्यों के अनुभव से हम बिहार को बेहतर बना सकते हैं .इसके लिए सभी दलों की भूमिका रचनात्मक और सकारात्मक होनी चाहिए.

पहली दफे तेजस्वी यादव पहुंचे सर्वदलीय बैठक में

बैठक के दौरान सभी दल के नेताओं को सर्वसम्मति से सदन को व्यवस्थित ढंग से चलाने पर सहमति प्रदान की. सर्वदलीय बैठक में पहली बार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. इसके पहले वे विधानसभा की सर्वदलीय बैठक में शिरकत नहीं करते थे,लेकिन इस बार वे खुद विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में पहुंचे और सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए .बैठक में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद,मंत्री विजय चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार मौजूद रहे. वहीं कांग्रेस समेत सभी दलों के नेता भी सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए.

Find Us on Facebook

Trending News