प्रथम चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की पूरी तैयारी, नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च अभियान तेज

प्रथम चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की पूरी तैयारी, नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च अभियान तेज

PATNA : लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में अब महज कुछ ही दिन शेष है। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है। जिलों के नक्सल प्रभावित और संवेदनशील इलाकों में प्रशासन की पैनी नजर है। 

चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी जारी है वहीं नक्सली इलाके में सर्च अभियान भी तेज कर दी गई है। 

बिहार एसटीएफ आईजी सुशील खोपड़े ने बताया कि प्रथम चरण में राज्य के चार जिलों औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में चुनाव होने है। ये चारो जिले घोर नक्सल प्रभावित है। चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई नक्सली वारदात और नक्सलियों द्वारा चुनाव को प्रभावित नहीं किया जा सके, इसे लेकर पूरी तैयारी की गई है।

आईजी ने बताया कि इन जिलों के नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। सुरक्षा बल नक्सलियों को उनकी ही गढ़ में मात देने की पूरी तैयारी की है। चुनाव के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दास्त नहीं की जायेगी। पुलिस-प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News