शांतिपूर्ण मतगणना को लेकर प्रशासन की पूरी तैयारी, काउंटिंग के दौरान नगर क्षेत्र में लागू रहेगी धारा 144

शांतिपूर्ण मतगणना को लेकर प्रशासन की पूरी तैयारी, काउंटिंग के दौरान नगर क्षेत्र में लागू रहेगी धारा 144

NAWADA : कल 23 मई को शांतिपूर्ण मतगणना कार्य को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है। जिला प्रशासन की ओर से कल जिले में कोई भी दल या संगठन किसी तरह का जुलूस नहीं निकालेगा। वहीं पूरे शहर में धारा 144 लागू रहेगी।  

इस बाबत दोनों अनुमंडल के एसडीओ व सभी एसडीपीओ को निर्देश भी जारी किया गया है। पुलिस बल को अपने-अपने क्षेत्र में पूरी चौकसी के साथ गश्ती करने को कहा गया है।

मतगणना को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नवादा जिले में मतगणना प्रेक्षक के रूप में डी. मुरलीधर रेड्डी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। नवादा विधान सभा क्षेत्र की उपचुनाव की मतगणना कार्य को प्रेक्षक रॉविन्सन मोचाहारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

काउंटिंग नवादा के केएलएस कॉलेज में सुबह में 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना केन्द्र में नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था की गयी है। नियंत्रण कक्ष 5:30 बजे प्रात: से ही काम करने लगेगा। वहीं इस नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06324-297022 है। 

नियंत्रण कक्ष का प्रभार में विजय कुमार तिवारी जिला कल्याण पदाधिकारी व अशोक कुमार सहायक परियोजना पदाधिकारी रहेंगे। मतगणना की तिथि को मतगणना केन्द्र की 500 मीटर की परिधि में समेत समूचे नवादा नगर परिषद में सुबह 6 बजे से मतगणना की समाप्ति की घोषणा होने तक धारा 144 लगाई गई है। डीएम ने पेट्रोलिंग पार्टी को विधि-व्यवस्था संधारित करने एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सघन गश्ती करने का निर्देश दिया है।

प्रेक्षक ने अधिकारियों संग की बैठक

काउंटिग को लेकर नवादा विधानसभा उपचुनाव को लेकर नियुक्त प्रेक्षक ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम समेत वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। मतगणना के दिन को लेकर जरूरी निर्देश दिया। डीएम की ओर से कहा गया कि शांतिपूर्ण काउंटिग को लेकर तैयारी की गई है। बाद में प्रेक्षक ने सदर अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर एसडीओ के साथ भी तैयारियों को लेकर बैठक की। इस बीच डीएम कौशल कुमार व अन्य वरीय अधिकारियों की टीम ने केएलएस कॉलेज स्थित काउंटिग हॉल पर जाकर वहां की तैयारियों का जायजा लिया। जो भी काम शेष बचे हुए हैं उसे यथाशीघ्र संपन्न करने का निर्देश दिया। डीएम ने सभी अफसरों से कहा है कि काउंटिग के हर काम को गंभीरता और तत्परता से लेनी है। किसी भी तरह की लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News