केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों से कहा- शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों का कराएं वैक्सीनेशन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों से कहा- शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों का कराएं वैक्सीनेशन

Desk. पांच सितबंर को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाया जाता है. इस बार शिक्षक दिवस से पहले शिक्षकों को विशेष उपहार दी जा रही है. इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने विशेष ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री ने सभी राज्य से आग्रह किया है कि इस पर शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूलों शिक्षकों को वैक्सीनेशन करवा लें. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस महीने प्रत्येक राज्य को वैक्सीनेशन देने की योजना से दो करोड़ अधिक वैक्सीन की डोज दी जाएगी.

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी जरी कर दी गयी है, लेकिन अभी बिहार में सात करोड़ से अधिक अबादी का वैक्सीनेशन नहीं है. इसको लेकर लगातार वैक्सीनेशन पर सवाल उठता रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री ने शिक्षकों के लिए विशेष उपहार दे रहे है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, 'इस महीने हर राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करवाने की योजना के अतिरिक्त 2 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीन की डोज़ उपलब्ध कराई जा रही हैं। हमने सभी राज्यों से अनुरोध किया है कि 5 सितंबर को मनाये जाने वाले शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों को प्राथमिकता देकर वैक्सीन लगाने का प्रयास करें।

भारत में कोविड-19 टीकाकरण का कुल आंकड़ा 59 करोड़ को पार कर चुका है. साथ ही टीकाकरण 59.55 करोड़ (59,55,04,593) के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी तक 51.11 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 34,169 कोरोना संक्रमित रोगियों के स्वस्थ होने के साथ ही कुल ठीक होने वाले मरीजों (महामारी की शुरुआत के बाद से) की संख्या बढ़कर 3,17,54,281 हो गई है. स्वस्थ होने की दर 97.67 प्रतिशत पर पहुंची गई है.

Find Us on Facebook

Trending News