बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : बिहार के सभी स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, बिहार दिवस कार्यक्रम भी किया गया रद्द

बड़ी खबर : बिहार के सभी  स्कूल-कॉलेज 31  मार्च तक बंद, बिहार दिवस कार्यक्रम भी किया गया रद्द

PATNA  : चीन के बुहान शहर से निकलकर कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फ़ैल चुका है। भारत के कर्णाटक में भी इस वायरस से एक मरीज की मौत हो चुकी है। दिल्ली सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है। इसके मद्देनजर दिल्ली के सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

इधर  बिहार सरकार ने भी कोरोना के कहर  को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर आज अहम  बैठक हुई। जिसमें  राज्य के स्कूल-कॉलेज को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया। फैसले के बाद सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। 


वहीं इस बैठक में बिहार दिवस कार्यक्रम को भी रद्द किये जाने फैसला लिया गया है। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना  को देखते हुए बिहार दिवस जो कि 22 मार्च को आयोजित था, वो भी नहीं मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार दिवस के आयोजन को लेकर नई तारीख का एेलान बाद में किया जाएगा। किसी भी सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।  मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। स्कूल बंद रहने के दौरान मिड डे मील की राशि बच्चों के परिजनों के खाते में डाल दिए जाएंगे। कोरोना को लेकर सोमवार को बिहार में फिर होगी समीक्षा बैठक।  

ये भी पढ़ें---बड़ा खुलासा : CM नीतीश के आदेश को SP दिखा रहे ठेंगा ! दागी अफसरों को सेट करने के लिए क्रिएट कर दिया नया पोस्ट,देखिए एक्सक्लूसिव लेटर...

 किसी तरह का सरकारी आयोजन नहीं होगा


इस दौरान राज्य में किसी भी तरह का कल्चरल आयोजन नहीं किया जाएगा। वहीं सभी स्वास्थ्य विभाग कर्मियों की सभी छुट्टियां रद कर दी गई हैं। पटना के पीएमसीएच के सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। म्यूजियम बंद रहेंगे। जनता के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे। 

रोहित की रिपोर्ट

Suggested News