बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मनाक: गरीब बच्चे परिवार का पेट पालने के लिये मार रहे हैं मेढ़क, जहानाबाद से दिल को झकझोरने वाली तस्वीर

शर्मनाक: गरीब बच्चे परिवार का पेट पालने के लिये मार रहे हैं मेढ़क, जहानाबाद से दिल को झकझोरने वाली तस्वीर

Jahanabad: कोरोना के कारण पूरी दुनिया से भयाानत तस्वीर देखने को मिल रही है. बिहार में भी कोरोना से जंग जारी है लेकिन जहानाबाद की एक तस्वीर सरकार को सोचने पर विवश कर देंगी. मोदी सरकार से लेकर नीतीश सरकार लगातार कह रही है कि भूखे पेट किसी को सोने की नौबत नहीं आएगी. सभी जगह राशन वितरण किया जा रहा है लेकिन जहानाबाद में लोग मेंढक खाकर जिंदगी गुजार रहे हैं.

हमारे रिपोर्टर जब जहानाबाद के नगर परिसद क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 रामगढ़ इलाके में गए तो उन्होंने देखा कि पेट की आग बुझाने के लिये छोटे छोटे नौनिहाल गंदे पानी मे उतर कर मेढ़क और पानी मे पलने वाले जीव जंतु को खाने को विवश है.

इस संबंध में मेढ़क पकड़ रहे बच्चो ने बताया की लॉक डाउन के कारण काम काज बन्द रहने से घर मे खाने को कुछ नहीं है. वहीं स्कूल बंद रहने से मध्यान भोजन भी नहीं मिल रहा है. इस वजह से हमलोग भूखे रह जा रहे है. भूख बर्दास्त नहीं होने से हमलोग मजबूरी में मेढ़क पकड़ कर खाने को विवश है ताकि पेट की आग को राहत मिल सके.

बताते चले की जिला मुख्यालय से महज कुछ ही दूरी पर बसा रामगढ़ मुहल्ला काफी पिछड़ा इलाका है. यहाँ अधिकांश लोग दिहाड़ी मजदूरी का काम करते है. इस इलाके के लोग दिनभर काम करते हैं और शाम में मजदूरी से मिले पैसे से ही घर मे चूल्हा जलता है. गौरतलब हो कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश सहित जहानाबाद में भी लॉक डाउन लागू है. जिसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी इन गरीब परिवार के सामने खाने पीने की समस्या उत्पन हो गई है. हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा गरीब असहाय लोगो के लिये राहत कैम्प चलाया जा रहा है लेकिन एक बड़ी आबादी होने के कारण बहुत से लोग इस राहत से वंचित हो जा रहे है.


Suggested News