बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी के हर प्रपोजल को करुंगा पूरा, पैसे की नहीं होगी कमी : प्रकाश जावड़ेकर

पटना यूनिवर्सिटी के हर प्रपोजल को करुंगा पूरा, पैसे की नहीं होगी कमी : प्रकाश जावड़ेकर

PATNA : पटना विश्वविद्यालय की हर कमी को दूर करने और इसके विकास के लिए केन्द्र सरकार की ओर से राशि दी जायेगी। इस बात की घोषणा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने की है। शनिवार को पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल होने पटना पहुंचे प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि शिक्षा से बढ़कर दूसरा कोई भी प्रभावी हथियार नहीं है। आज दुनिया मे तेजी से बढ़ने वाली अर्थ व्यवस्था भारत की है। हम तेजी से विकास की ओर है। 

पढ़ाई कर अब रोजगार के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब आपको पढ़कर रोजगार के लिए 4 साल  इंतजार नही करना पड़ेगा। उच्च शिक्षा के लिए हम कई स्तर पर काम कर रहे है। आज देश मे एक नया विश्वास पैदा हुआ है। शोध पर काम हो रहा है। देश की समस्या पर आज युवा पीढ़ी काम कर रही है, शोध करने के लिए स्कॉलरशिप दी जा रही है। 

टेक्निक हमारी नहीं, लेकिन ब्रेन हमारा

शिक्षा मंत्री ने कहा कि टेक्निक हम नही निकाले, लेकिन उसमें ब्रेन हमारी है। शोध से ही देश विकास करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने डिजिटल लाइब्ररी शुरू की है। युवा पीढ़ी मुफ्त में इसका लाभ ले। फर्जीवाड़ा रोकने के लिए हर यूनिवर्सिटी में डिजिटल स्टोर बनाया जायेगा। गुणवत्ता पूर्ण काम होगा।

Suggested News