बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खाकी पर संगीन इल्जाम, पुलिसिया पिटाई से पूर्व मुखिया की मौत, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

खाकी पर संगीन इल्जाम, पुलिसिया पिटाई से पूर्व मुखिया की मौत, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पूर्वी चंपारण : मोतिहारी में खाकी पर संगीन इल्जाम लगा है। आरोप है कि पुलिस की पिटाई से पूर्व मुखिया की मौत हो गयी है। मौके पर ही पूर्व मुखिया मुख्तार आलम ने दम तोड़ दिया।  इधर, पुलिस के आलाधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में तुरकौलिया थाना के सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।


इससे पहले पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से गुस्साये लोगों ने तुरकौलिया थाना का घेराव कर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही डीएम और एसपी भी वहां कैंप कर रहे हैं।

ALLEGATION-ON-POLICE-MURDER-OF-FORMER-MUKHIYA-IN-MOTIHARI2.jpg

पूर्व मुखिया के भाई का आरोप है कि पुलिस ने फर्जी मामला बनाकर उनके भाई की पिटाई की, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। अनवर आलम अंसारी ने बताया कि मेरे भाई मुख्तार अंसारी अपने खेत पर काम कर रहे थे तभी तुरकौलिया थाना की पुलिस वहां पहुंचती है और उनके भाई को बिना कुछ बोले पीटने लगती है। 

उन्हें इतना मारा जाता है कि वो मौके पर ही दम तोड़ देते हैं। अनवर ने इस संबंध में तुरकौलिया थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए थाना के पूरे पुलिस-पदाधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। 

ALLEGATION-ON-POLICE-MURDER-OF-FORMER-MUKHIYA-IN-MOTIHARI3.jpg

इधर, कुछ लोगों का कहना है कि पूर्व मुखिया खेत में बैठकर जुआ खेल रहे थे। इसी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी। पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जांच निष्पक्षता से करायी जायेगी। इस पूरे प्रकरण में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।  

Suggested News