बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर को खोज रही पुलिस, शराबबंदी के नाम पर कारोबारियों को फंसाने का आरोप

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर को खोज रही पुलिस, शराबबंदी के नाम पर कारोबारियों को फंसाने का आरोप

KAIMUR : कैमूर में शराबबंदी कानून का डर दिखाकर उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा पैसा उगाही करने का एक मामला सामने आया है। पैसा नहीं देने पर दो कारोबारियों को शराबबंदी कानून में फंसाने की कोशिश की गयी लेकिन उत्पाद विभाग अधिकारी अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाये। 

31 अक्टूबर की रात बक्सर के रहनेवाले दो व्यवसायी अपनी कार से बनारस से मोहनिया की ओर जा रहे थे तभी उत्पाद विभाग की टीम ने दुर्गावती थाना के पिपरिया मोड़ के पास गाड़ी रुकवा दी और तलाशी लेने लगे। लेकिन तलाशी के दौरान अधिकारियों को किसी प्रकार का आपत्तिजनक सामान या शराब वगैरह नहीं मिला। 

कारोबारियों का आरोप है कि जब तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला तो उनलोगों से 26 रुपये और स्मार्टफोन छिन लिए गये। साथ ही कहा गया कि बीस हजार रुपये लाकर दो तब मोबाइल ले जाना नहीं तो शराब रखने के जुर्म में फंसा देंगे। कारोबारियों ने इसकी शिकायत भभुआ डीएससी से की। डीएसपी अजय प्रसाद की पहल पर दुर्गावती थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई और पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया।

इधर, इसी बीच उत्पाद कार्यालय में कार्यरत् ड्राइवर ने दोनों कारोबारियों से पैसे की डिमांड की। जैसे ही ड्राइवर पैसे लेने आया पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए ड्राइवर के साथ रहे उत्पाद के इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार और होमगार्ड के दो जवान भाग खड़े हुए। 

तहकीकात में उत्पाद विभाग की गाड़ी से कारोबारियों के दो मोबाइल बरामद हुए। पूछताछ में गिरफ्तार ड्राइवर ने कबूल किया है कि इन लोगों से गलत तरीके से पैसा मांगा जा रहा था। 26 सौ पहले ले भी लिया गया था और 20,000 रुपया लाने के लिए कहा गया था।

मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि कारोबारियों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। फिलहाल ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और इस कांड में संलिप्त रहे और चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि साल 2017 में भी इस तरह का एक मामला सामने आया था जिसमें कि तत्कालीन कैमूर एसपी हरप्रीत कौर ने एक अधिकारी और 2 सैप जवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।


Suggested News