जनतांत्रिक विकास पार्टी के महासचिव अमर आजाद पासवान ने रिया कुमारी से की मुलाकात, पुस्तक देकर किया सम्मानित

जनतांत्रिक विकास पार्टी के महासचिव अमर आजाद पासवान ने रिया कुमारी से की मुलाकात, पुस्तक देकर किया सम्मानित

पटना. जनतांत्रिक विकास पार्टी के प्रधान महासचिव अमर आजाद पासवान ने कमला नेहरू पटना की स्लम वस्ती में रहने वाली रिया कुमारी पासवान से मुलाकात कर सॉल, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का फोटो और पुस्तक देकर सम्मानित किया। दलित नेता अमर आजाद ने कहा कि रिया पासवान बिहार और देश की जागरूक छात्राओं में से एक है अपने अधिकार और गरीब दलित महिलाओं की स्वास्थ्य के प्रति जागरूक है।

उन्होंने कहा कि रिया पासवान को बिहार और भारत सरकार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करें एवं जिस IAS ऑफिसर ने अभद्रता और भद्दी टिम्प्पणी की है उसपर SC-ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो।रिया पासवान एवं स्लम वस्ती की गरीब दलित छात्राओं को हर सम्भव शिक्षा के क्षेत्र में जनतांत्रिक विकास पार्टी मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में महिलाओं को ही अधिक अधिकार दिए हैं, उन्होंने कहा था कि किसी देश या राज्य की विकास का पैमाना तय करना हो तो उस राज्य की महिलाओं के शैक्षणिक, आर्थिक, सामाजिक जागरूकता को जानना जरूरी है कि महिला कितनी जागरूक है।

उन्होंने कहा कि जनतांत्रिक विकास पार्टी  जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार के निर्देश अनुसार आज पटना के कमला नेहरू नगर की स्लम वस्ती पहुंचकर रिया कुमारी (पासवान) जी से मुलाकात किया एवं संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर, पुस्तक, एवं सॉल देकर रिया पासवान को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि महिलाओं की बेहतर स्वास्थ्य के लिए स्लम वस्ती की बहनों को सैकड़ों सेनिटरी नेपकिन पैड उपहार स्वरूप दिया। वंचित समाज की बहन रिया पासवान अपने अधिकार को जानती है, इसलिए उन्होंने अपने और स्लम वस्ती की सारी लड़कियों के लिए सवाल जवाब किया। इस दौरान सुधीर रजक, मुकेश पासवान, अमित रंजन, दिवेन्द्र राम, बिरेन्द्र पासवान,पवन कुमार आदि लोग मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News