विधायक की पहल पर भागलपुर के अमर का किडनी ट्रांसप्लांट, पटना के आईजीआईएमएस रेफर

विधायक की पहल पर भागलपुर के अमर का किडनी ट्रांसप्लांट, पटना के आईजीआईएमएस रेफर

BHAGALPUR : भागलपुर के नवगछिया तेतरी की रहनेवाली अर्चना कुमारी अपने भाई की किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर बीते 5 दिनों से जिलाधिकारी कार्यालय से लेकर सदर अस्पताल और मायागंज अस्पताल का चक्कर लगा रही थी, खबर को मीडिया में प्रमुखता से चलाए जाने के बाद विधायक अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को पत्र लिखा और आम लोगों से पीड़ित परिवार को मदद करने की अपील भी की. जिसके बाद पीड़ित को ट्रांसप्लांट करने को लेकर सारी प्रक्रिया को पूरा करते हुए पटना आईजीएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया है, 

गौरतलब हो कि तेतरी के रहने वाले अमर कुमार चौरसिया किडनी के बीमारी से ग्रसित हैं. डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट करने की सलाह दी है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर परिवार ने किडनी डोनेशन को लेकर वीडियो क्लिप डाला था. जिसके बाद किडनी देने के लिए सनहौला के मोहम्मद सलीम किडनी डोनेट करने को तैयार भी हो गए हैं. लेकिन किडनी ट्रांसप्लांट जिला प्रशासन और जिले के स्वास्थ्य विभाग के अनुमोदन के बिना नहीं हो सकता था, जिसको लेकर पीड़ित कई दिनों से चक्कर लगा रही थी. 

पीड़िता की खबर को दिखाई गई. खबर दिखाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आते हुए पटना रेफर कर दिया है. वहीं परबत्ता से जदयू विधायक डॉ संजीव सिंह ने भी मुख्यमंत्री चिकित्सा कोष से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाते हुए जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट कराए जाने की बात कही.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News