बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पवित्र अमरनाथ यात्रा नहीं होगी कैंसिल, सरकार ने फैसला वापस लिया, एकदम टाइट होंगे सुरक्षा के इंतजाम

पवित्र अमरनाथ यात्रा नहीं होगी कैंसिल, सरकार ने फैसला वापस लिया, एकदम टाइट होंगे सुरक्षा के इंतजाम

DESK : सरकार ने यह फैसला किाय है कि  कोरोना महामारी  के बावजूद इस साल अमरनाथ यात्रा जारी रहेगी. बुधवार को श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और जम्मू कश्मीर के एलजी एलजी गिरीश चंद्र मुर्मु  की अध्यक्षता में यात्रा नहीं करने का फैसले लिया गया था, लेकिन इस फैसले के कुछ ही मिनटों के बाद ही सरकार ने अपने पुराने फैसले को वापस ले लिया. अब इस साल पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक यानी 23 जून से ही यात्रा शुरू होगी.

अमरनाथ यात्रा जारी रहेगी, पहले का आदेश वापस लिया
जानकारी के मुताबिक इस साल श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड  ने 23 जून से यात्रा शुरू करने का ऐलान किया था. लेकिन देश में कोरोना वायरस की बढ़ती संख्या और लॉकडाउन को देखते हुए इस यात्रा के जारी रहने पर आशंका के बादल छाए हुए थे. बुधवार को इस यात्रा को जारी रखने का फैसला लिया गया, जिसके लिए राजभवन में एक अहम बैठक रखी गई थी.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड का गठन साल 2000 में किया गया था. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल इसके चेयरमैन होते हैं. पिछले साल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब एलजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन हैं. पिछले साल भी अगस्त महीने में अनुच्छेद 370 हटने के तीन दिन पहले यात्रा स्थगित कर दी गई थी.

60 दिन चलने वाली अमरनाथ यात्रा भारी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ शुरू होगी. गृह मंत्रालय ने तय किया है कि सुरक्षा की सारी जिम्मेदारी सिर्फ जम्मू सरकार के कंधों पर ना छोड़ी जाए. आतंकवादी ग्रुप हिज्ब-उल-मुजाहिदीन जैसे संगठनों को धमकी देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि इस बार पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत सुरक्षा चक्र होंगे.

Suggested News