गजब : सजने-संवरने पर पति ने नहीं की तारीफ, पत्नी ने डाली तलाक की अर्जी

गजब : सजने-संवरने पर पति ने नहीं की तारीफ, पत्नी ने डाली तलाक की अर्जी

NEWS4NATION DESK : अबतक आपने प्रताड़ना, अवैध संबंध या पारिवारिक कलह की वजह से तलाक मांगने या लेने की बात सुनी होगी। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप दंग रह जायेंगे। दरअसल एक महिला ने अपने पति से सिर्फ इस वजह से तलाक की मांग की कि है वह उसके सजने-संवरने पर उसकी तारीफ नहीं करता है, अपनी पढ़ाई में लगा रहता है।

मामला मध्य-प्रदेश के भोपाल की है। जहां कटारा हिल्स इलाके की रहने वाली एक महिला ने भोपाल के कुटुंब न्यायालय में पति से तलाक की अर्जी दाखिल की है। महिला का कहना है कि उसके पति यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं, इसमें वो इतने खोए हुए हैं कि उसकी तरफ ध्यान ही नहीं देते।

पत्नी का कहना है कि पति उस पर ध्यान नहीं दे रहा है। वो कमरा बंद करके यूपीएससी की तैयारी में लगे रहते हैं। वो इतना व्यस्त रहते है कि उसके सजने संवरने पर भी कोई कमेंट नहीं करते। बताया जा रहा है किभोपाल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि जब वह अपने पति से शॉपिंग कराने, फिल्म दिखाने और बाहर घूमाने ले जाने के लिए कहती तो पति उसकी बातों पर ध्यान नहीं देता है।

उसका कहना है कि उनकी 2 साल पहले शादी हुई थी. पति अपनी कोचिंग और तैयारी में व्यस्त होने की वजह से उसकी ओर ध्यान नहीं देता, ऐसे में पति का होना या न होना बराबर है। 

वहीं पति का कहना है कि बचपन से ही यूपीएससी में सफल होना उसका लक्ष्य रहा है। जिसके कारण उसका ज्यादातर वक्त कोचिंग और पढ़ाई में चला जाता है। 

काउंसलर के मुताबिक, पति को पत्नी से कोई भी शिकायत नहीं है, लेकिन पति को लगता है कि उसका वैवाहिक जीवन स्थिर नहीं है, इसलिए वह नहीं चाहता कि स्थितियां आगे चलकर और बिगड़ें। काउंसलर ने बताया कि पति-पत्नी को फैसले पर पुनर्विचार के लिए और वक्त दिया गया है।  

Find Us on Facebook

Trending News