रेलवे का कमाल : ट्रेन में बैठने के बाद यात्रियों के कंफर्म टिकट को किया कैंसिल

रेलवे का कमाल : ट्रेन में बैठने के बाद यात्रियों के कंफर्म टिकट को किया कैंसिल

NEWS4NATION DESK : वैसे तो रेलवे द्वारा गड़बड़िया किए जाने के कई मामले सामने आते रहते है, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकार आप हैरान रह जायेगे. आपने रेलवे के वेटिंग टिकट को कंफर्म होते तो सुना होगा, लेकिन कंफर्म टिकट कैंसिल हो जाए, वह भी तब जब अपने परिवार के साथ आप यात्रा करने स्टेशन पर पहुंच गए हो और ट्रेन में बैठने के बाद आपको इसका पता चले। 

बिहार के छपरा जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां कन्फर्म ई टिकट (E Train Ticket) पर यात्रा करने आए 25 यात्रियों को यात्रा करने से रोक दिया गया।
 
 जब यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों से इस बावत बात करने पहुंचे तो अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि उन्होंने ही ई टिकट बनाया था जिसकी जिम्मेवारी रेलवे नहीं लेती। परेशान रेलवे यात्री रेलवे से इस मामले की जांच की मांग कर रहे हैं।

दरअसल  ये सभी यात्री बलिया-सियालदह एक्सप्रेस से यात्रा करने छपरा जंक्शन पहुंचे थे जहां यह अपने निर्धारित स्थान पर जाकर बैठ गए, लेकिन बाद में बताया गया कि इनकी टिकट वाली सीट ट्रेन में मौजूद नहीं है। 

टिकट कंफर्म होने की वजह इन यात्रियों रेलवे के अधिकारियों से संपर्क किया और इनको दूसरे बोगी में बैठाया गया लेकिन बाद में उस बोगी से भी इनको बाहर कर दिया गया। 

परेशानयात्री स्टेशन पर वाणिज्य प्रबंधक के दफ्तर में शिकायत करने पहुंचे लेकिन वहां भी कोई माकूल जवाब नहीं मिला. बलिया से यात्रा करने छपरा पहुंचे इन यात्रियों को अब कोई मददगार नहीं मिल रहा।
 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News