बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गजब : लॉकडाउन में ट्रेन भी भटक गया अपना रास्ता, जाना था बलिया पहुंच गई नागपुर

गजब : लॉकडाउन में ट्रेन भी भटक गया अपना रास्ता, जाना  था   बलिया  पहुंच गई  नागपुर

News4nation desk : अबतक आपने किसी व्यक्ति को रास्ता भटकते सुना होगा। लेकिन कोई ट्रेन अपना रास्त भटक कर जाना उसे  जाना   है उसके बदले कही और पहुंच जाए इसपर आपको   विश्वास नहीं होगा। लेकिन इस तरह के कई   मामले सामने आए है।  जिसमें ट्रेन अपने गंतव्य की  जगह कहीं  और पहुंच गई है।


 दरअसल, गुरुवार को गोवा से यूपी की बलिया के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चली, लेकिन ट्रैफिक जाम और गलत सिग्नल की वजह से वह नागपुर पहुंच गई। नागपुर स्टेशन पर पहुंचने  के बाद रेलवे के ड्राइवर और गार्ड को यह पता चला कि उसे बलिया जाना था,  लेकिन वह तो नागपुर पहुंच गये है। फिर उसके बाद ट्रेन नागपुर से बलिया के लिए चली।

बताया जा  रहा है कि हर राज्यों से पूर्वी यूपी और बिहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों की वजह से ट्रैक पर ट्रैफिक ज्यादा है।  वसई से गोरखपुर के लिए चली ट्रेन राउरकेला पहुंच गई, क्योंकि भुसावल व इटारसी रेल मार्ग पूरी तरह पैक था। बलिया जा रही ट्रेन भी इनके पीछे खड़ी थी। रेल ट्रैफिक कंट्रोल ने इसे बिहार का समझकर नागपुर वाले मार्ग पर सिग्नल दे दिया।
 
 बता दें कि गोवा से बलिया की दूरी 2245 किलोमीटर है और सफ़र 28 घंटे का लेकिन रेलवे की इस गलती के कारण यात्रियों को 28 घंटे का सफर 72 घंटे में पूरा करना पड़ा। जिसकी वजह से ट्रेन  में सफर कर रहे श्रमिकों को भारी  परेशानी का सामना करना पड़ा।  

श्रमिकों ने बताया कि रास्ते में खाने की बात छोड़िए, बूंद-बूंद पानी के लिए भी तरसना पड़ा। यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं और बच्चों को हुई। कई की तबियत भी बिगड़ गई।

 

 

 

Suggested News