बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बकाए वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर गये एंबुलेंस कर्मी, जिले में 102 एंबुलेंस सेवा ठप

बकाए वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर गये एंबुलेंस कर्मी, जिले में 102 एंबुलेंस सेवा ठप

MOTIHARI : पिछले तीन महीने वेतन नहीं मिलने से आर्थिक तंगी की मार झेल रहे 102 एंबुलेंस सेवा के ड्राइवरों का सब्र जवाब दे गया वे सोमवार से हड़ताल पर चले गए। ड्राइवरों के हड़ताल पर  चले जाने से जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में 102 एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से ठप हो गया है। बकाये वेतन की मांग को लेकर सभी ड्राइवर एंबुलेस सेवा को ठप करते हुए जिला मुख्यालय मोतिहारी समाहरणालय के पास प्रदर्शन किया। 

इस मौके पर एंबुलेंस संघ के प्रदेश महामंत्री सोनू कुमार ने कहा कि जब से 102 सेवा को निजी हाथों में दिया गया है उनके साथ नाइंसाफी हो रही  है। कंपनी हमलोगों से 12 घंटे काम लेती है और 8 घंटे का पैसा देती है। इस संबंध में हमलोग सिविल सर्जन से लेकर जिलाधिकारी तक गुहार लगा चुके है, लेकिन अभीतक कोई सुनवाई नहीं हुई है। महामंत्री ने कहा कि जबतक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है और बकाया वेतन उनके खाते में नहीं आता है हड़ताल जारी रहेगा। 

गौरतलब है कि सरकार ने जब से 102 एम्बुलेंस का संचालन प्राईवेट कम्पनी के हाथ में दे दिया है। तभी से एंबुलेंस कर्मियों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। कर्मियों का आरोप है कि कंपनी द्वारा उन्हें कभी समय पर वेतन नहीं दिया जाता है। वहीं 8 के बदले 12-12 घंटे काम लिया जाता है। वहीं उनके वेतन से भविष्य निधि और इएसआई के नाम पर पैसों की कटौती कर ली जाती है, लेकिन उसे जमा नहीं किया जाता है।

Suggested News